Move to Jagran APP

दो केलों के लिए 442 रुपये वसूलने को होटल ने बताया सही, राहुल बोस के ट्वीट के बाद पॉपकार्न पर भी उठे सवाल

दो केले की कीमत 442 रुपये 50 पैसे चौंकिए मत। यह बिलकुल सही है और इसका खुलासा किया है अभिनेता राहुल बोस ने। उनसे चंडीगढ़ के एक नामी होटल में दो केले की यह कीमत ली गई।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 24 Jul 2019 11:27 AM (IST)Updated: Thu, 25 Jul 2019 05:18 PM (IST)
दो केलों के लिए 442 रुपये वसूलने को होटल ने बताया सही, राहुल बोस के ट्वीट के बाद पॉपकार्न पर भी उठे सवाल
दो केलों के लिए 442 रुपये वसूलने को होटल ने बताया सही, राहुल बोस के ट्वीट के बाद पॉपकार्न पर भी उठे सवाल

चंडीगढ़, जेएनएन। आप अनुमान लगा सकते हैं कि दो केले की कीमत क्‍या हो सकती है। चंड़ीगढ़ के एक मशहूर होटल में दो केलों की कीमत जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। यहां दो केले की कीमत 442.50 रुपये हैं। यह खुलासा किया है मशहूर बॉलीवुड एक्‍टर राहुल बोस ने। राहुल बोस ने इस बारे में अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्‍ट किया है।  उन्‍होंने इसके साथ ही लिखा है 'किसने कहा है फल आपके लिए हानिकारक नहीं है। पूरे मामले में लोग सोशल मीडिया पर जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कुछ लोगों ने तो सिनेमा हॉल में पॉपकार्न की कीमत की बात कह राहुल बोस को घेरने की कोशिश की है।

loksabha election banner

दूसरी ओर, पूरे मामले पर होटल प्रबंधन ने अपनी सफाई दी है। होटल के प्रवक्‍ता ने राहुल बोस को चार्ज की गई कीमत को सही करार दिया है। प्रवक्‍ता ने कहा है कि फल के आर्डर में हम पूरे प्लेटर की कीमत लेते हैं और इसका रेट 350 रुपये प्लस टैक्स है। प्‍लेटर में कई सीजनल फल होते हैं।

राहुल बोस के अनुसार, चंडीगढ़ के नामी होटल में दो केले की कीमत 442 रुपये 50 पैसे लिए गए

राहुल बोस के इस ट्वीट से हलचल मच गई है। उन्‍होंने 22 जुलाई को पोस्‍ट किए गए ट्वीट में इस बारे में पूरी जानकारी दी है। उन्‍होंने पूरी घटना की जानकारी देते हुए लिखा है कौन कहता है फल आपके लिए नुकसानदेह नहीं होते हैं? आपको यह देखकर विश्‍वास करना होगा। इसके साथ ही उन्‍होंने होटल पर इशारों में निशाना साधा है।

 

राहुल बोस अपलाेड किए गए वीडियो में कहते हुए नजर आ रहे हैं कि वह पिछले दिनों एक फिल्‍म शूटिंग के लिए चंडीगढ़ गया था। वहां एक मशहूर होटल के शानदार सुइट में रुका था। उन्‍होंने इसके साथ ही होटल की तारीफ की है। वह वी‍डियो में कहते हुए नजर आते हैं, मैंने एक्‍सरसाइज के बाद दो केले मंगवाए। इन दो केलों की कीमत का बिल देखकर चौंक गया। इन दो केलों का बिल देखिये- 442.50 रुपये।

इसके साथ ही उन्‍होंने वीडियो में केले का बिल भी दिखाया है। इस वीडियो को अपलोड करने के साथ ही यह वायरल हो गया। पूरा मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। लोग इसे शेयर करने के साथ होटल प्रबंधन पर सवाल उठा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, राहुल बोस कुछ दिनों पहले चंडीगढ़ में शूटिंग के सिलसिले में पहुंचे थे। वह 22 जुलाई को सेक्‍टर 35 स्थित होटल जेडब्ल्यू मैरियट में ठहरे थे। बताया जाता है कि जिम में पसीना बहाने के बाद उन्होंने रूम सर्विस को दो केले का ऑर्डर दिया था।

लोगों की खूब आ रही प्रतिक्रिया, कर रहे ऐसी-ऐसी टिप्‍पणियां, सिनेमा हाल में पॉपकार्न पर भी उठाए सवाल

लोगों ने अपने अंदाज में खूब प्रतिक्रिया दी। रेडियो शो और ट्विटर पर भी इस मामले पर लोगों ने बढ़कर कर कमेंट किए। लोगों ने पूरे मामले में राहुल बोस पर भी सवाल उठाए। ट्विटर पर कई लोगों ने दो केलों के इतने रेट होने पर सवाल उठाए तो सिनेमा हॉल में पॉपकार्न की कीमत की बात भी की। एक व्‍यक्ति ने राहुल बोस के ट्वीट पर लिखा, '.. सर, हमें भी ऐसा ही महसूस होता है, जब हम आपकी फिल्म देखने सिनेमा हॉल में जाते हैं और पॉपकोर्न ऑर्डर करते हैं।'

किसी ने ट्वीट कर कहा कि शुक्र है आपने सिर्फ दो केले मंगवाए। अगर आप बनाना शेक मंगवा लेते, तो शायद एक आईफोन की कीमत में वो भी मिल जाता। एक मजेदार ट्वीट में कहा गया कि इसे बेवकूफ बनाना कहते हैं।

हाेटल ने दी यह सफाई, कहा- प्लेटर की कीमत में ही दिए फ्रूट्स

होटल जेडब्ल्यू मैरिएट के प्रवक्ता ने कहा कि होटल में प्लेटर का रेट 350 रुपये प्लस टैक्स है। ऐसे में हम कभी कोई फ्रूट लूज में नहीं देते। राहुल बोस ने यह ऑर्डर अपने रूम में मंगवाया। ऐसे में, इसके अलग चार्जेस होते हैं। ये चार्जेस कम होते, अगर वह इन्हें होटल के रेस्त्रां या कैफे में खाने आते। हां, हम प्लेटर में एपल, कीवी और अन्य सीजनल फ्रूट देते हैं। ऐसे में अगर कोई इनमें से एक भी फ्रूट मंगवाता है, तो उसे पूरे प्लेटर का ही रेट देना होगा। होटल के प्रवक्‍ता ने कहा, हमारे रूम मैन्यू और रेस्त्रां मैन्यू के रेट अलग-अलग हैं।

'बिना शिकायत के नहीं कर सकते कोई कार्रवाई'

चंडीगढ़ के फूड एंड सप्लाई डिपार्टमेंट के एएफएसओ अशोक कुमार ने कहा कि ट्विटर पर अगर कोई संदेश वायरल हो रहा है तो हम इसमें कोई एक्शन नहीं ले सकते। इसके लिए शिकायतकर्ता को खुद हमें शिकायत देनी होगी। इस तरह के मामलें में शिकायत मिलने पर ही हम कार्रवाई कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.