चंडीगढ़, जेएनएन। केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 समाप्‍त करने के बाद पाकिस्‍तान बौखला गया है। इसी बौखलाहट में पाकिस्‍तान के नेता व अन्‍य लोग बयानबाजी कर रहे हैं। इसे तव्‍वजो देने और इस पर बात करने की भी जरूरत नहीं है। पाकिस्‍तान को पूरे विश्‍व में इस मामले में किसी का साथ नहीं मिला।

महा जनसंपर्क अभियान के तहत मिल्‍खा सिंह, जनरल (सेवानिवृत) वीपी मलिक व आरके साम्भू से मिले

जावड़ेकर यहां भाजपा के महा जनसंपर्क अभियान के तहत चंडीगढ़ और पंचकूला आए थे। चंडीगढ़ में उन्‍होंने माहन धावक 'उड़न सिख' मिल्‍खा सिंह से मुलाकात की और इसके बाद वह पंचकूला में पूर्व थल सेना अध्‍यक्ष जनरल (सेवानिवृत) वीपी मलिक और रोटरी क्‍लब के पूर्व चेयरमैन आरके साम्भू से मिले। मुलाकात के पत्रकारों से बातचीत में जावड़ेकर ने कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर में हालात सामान्‍य हैं और वहां अब बहुत कम क्षेत्रों में कुछ पाबंदी है। जम्‍मू-कश्‍मीर में बस 13 थाना क्षेत्रों में ही कुछ पाबंदी है।

कहा- जम्‍मू-कश्‍मीर में हालात सामान्‍य, सिर्फ 13 थाना क्षेत्रों में कुछ पाबंदी

जावड़ेकर बुधवार को चंडीगढ़ पहुंचे और सबसे पहले वह उड़न सिख मिल्‍खा सिंह से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। जावड़ेकर ने मिल्‍खा सिंह को भाजपा की नीतियों और कार्यक्रमों के बारे में बताया। इसके बाद वह पंचकूला में पूर्व थल सेना अध्‍यक्ष जनरल वीपी मलिक और रोटरी क्लब के पूर्व चेयरमैन आरके साम्भू से मिलने पहुंचे।

जावड़केर ने कहा कि पाकिस्तान बौखलाहट में है और वहां के नेता व अन्‍य लोग इसी बौखलाहट में बयानबाज़ी कर रहे हैं। उसे तव्‍वजो देेने या उस पर यहां बातचीत की भी जरूरत नहीं है। उन्‍होंने कहा कि भाजपा द्वारा जन जागरण अभियान सभी शहरों और गांव में चलाया जा रहा है। आज तीन महत्‍वपूर्ण व्यक्तियों से मुलाकात हुई है। ये लोग राजनीतिक दलों के नहीं हैं और उनके विचार बहुत मायने रखते हैं।

चंडीगढ़ में उड़न सिख मिल्‍खा सिंह से की मुलाकात, भाजपा की नीतियों के बारे में बताया

बता दें कि भाजपा के नेता महा जनसंपर्क अभियान के तहत प्रमुख ह‍स्तियों से मुलाकात कर उनको पार्टी की नीतियाें, कार्यक्रमाें के संग नरेंद्र मोदी सरकार के कार्यों व उपल‍ब्‍धियों के बारे में जानकारी दे रहे हैं। प्रकाश जावड़ेकर सबसे पहले चंडीगढ़ के सेक्टर आठ स्थित पद्मश्री मिल्खा सिंह के घर पहुंचे। वहां उनका गर्मजोशी से स्‍वागत हुआ।

 

उनके साथ चंडीगढ़ भाजपा के प्रधान संजय टंडन और मेयर राजेश कालिया भी मौजूद रहे। अपने घर पहुंचने पर मिल्‍खा सिंह ने जावड़ेकर का स्‍वागत किया। जावेड़कर ने मिल्खा सिंह से भाजपा की नीतियों के बारे में चर्चा की। जावड़ेकर ने कहा कि अनुच्‍छेद 370 के कारण जम्मू- कश्मीर के लोगों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है। देशभ्‍र में एससी और एसटी सहित विभिन्‍न वर्गों में लोगों के मिल रहे आरक्षण का लाभ अब जम्मू-कश्मीर के लोगों को नहीं मिलता था। अब यह लाभ वहां के लोगों को भी मिलेगा। उन्‍होंने कहा कि जम्मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाने के बाद पूरी तरह हालात सामान्य हैं और इस पर चर्चा के लिए हम प्रमुख लोगों के बीच जा रहे हैं। कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और देश में एक ही कानून मान्य होगा।

मिल्‍खा सिंह से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में जावेड़कर ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में तेजी से हालात सामान्य हो रहे हैं। वहां अभी सिर्फ 13 पुलिस स्टेशन एरिया में कुछ पाबंदी है, बाकी पूरे जम्मू कश्मीर में हालात सामान्य है। आने वाले कुछ दिनों में सब कुछ ठीक हो जाएगा। उन्होंने कहा कि महा जनसंपर्क अभियान के तहत वह मिल्खा सिंह से मिले और उनसे पार्टी की नीतियों के बारे में मंत्रणा की।

यह भी पढ़ें: घर लौटी पाक में धर्मांतरण और जबरन निकाह की शिकार सिख युवती, कैप्‍टन ने कही यह बात

मिल्खा सिंह ने कहा, मैं नरेंद्र मोदी सरकार के जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाने के फैसले से खुश हूं। कश्मीर हमारा अभिन्न अंग है, हम अपने देश की सीमाओं के भीतर कुछ भी करने के लिए स्वतंत्र हैं। उन्होंने बताया कि इस मुलाकात के दौरान उन्होंने जावेड़कर से क्रिकेट के साथ-साथ अन्य खेलों को भी प्रमोट करने की गुज़रिश की। उन्होंने कहा कि मेरी यही तमन्‍ना है कि इस दुनिया से जाने से पहले कोई  इंडियन एथलीट ओलंपिक में मेडल जीतते देखूं। यह मेरा सपना है और मैं इसे पूरा होते हुए देखना चाहता हूं।

यह भी पढ़ें: लाख समझाने पर भी बेटे ने नहीं छोड़ी यह राह, फिर मां ने बहू व पोती संग छोड़ा गांव

बाद में जावड़केर ने पंचकूला में पूर्व थल सेना अध्यक्ष जनरल वीपी मलिक से मुलाकात की। इस मौके पर उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की मोदी सरकार के अब तक के कार्यों और भाजपा की नीतियों के बारे में  कराया अवगत।
जावड़ेकर ने कहा, मैं आज चंडीगढ़ और पंचकूला में आया हूं। यहां महान खिलाड़ी मिल्खा सिंह, रोटरी क्लब के पूर्व चेयरमैन आरके साम्भू और पूर्व सेनाध्‍यक्ष रिटायर्ड जनरल वीपी मलिक से मुलाकात की।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sunil Kumar Jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!