चंडीगढ़, [कैलाश नाथ]। पंजाब में गैंगस्‍टरों के साथ नेताओं की तस्‍वीर पर राजनीति तेज हो गई है। राजनीतिक दलाें के नेताओं के एक-दूसरे पर हमले बढ़ गए हैं। पहले पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल की फोटो गैंगस्‍टर के साथ सामने आई तो जवाब में मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की इसी तरह की तस्‍वीरों को जारी कर दिया गया। गैंगस्टरों और राजनेताओं के गठजोड़ पर शुरू हुई इस फोटो राजनीति से पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ काफी दुखी हैं। जाखड़ ने इस पर कड़ी टिप्‍पणी की है।         

कहा- अब बैज लगवाकर लिखूंगा- मेरे साथ फोटो खिंचवाने वाले के लिए मैं जिम्मेदार नहीं

सुनील जाखड़ ने बिना किसी का नाम लिए कहा, 'मैं एक बैज बनवाने जा रहा हूं, जिसमें लिखूंगा कि जो व्यक्ति मेरे साथ फोटो खिंचवा रहा है, उसके लिए मैं जिम्मेदार नहीं हूं।' जाखड़ ने कहा, 'सार्वजनिक जीवन में कौन व्यक्ति फोटो खिंचवा रहा है, इसके बारे में जानकारी नहीं हो सकती है। अगर आप किसी के साथ फोटो खिंचवाने से मना करते हैं तो आपको घमंडी बताया जाता है।'

जाखड़ के इस बयान से विवाद ने नया रूप ले लिया है। गैंगस्टर हरजिंदर सिंह उर्फ बिïट्टू सरपंच के साथ पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की फोटो जारी करने पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह अपनी ही पार्टी के निशाने पर आ गए हैं। पार्टी के अंदर ही इस बात को लेकर निंदा हो रही है कि मुख्यमंत्री को अधिकारिक रूप से फोटो जारी नहीं करनी चाहिए थी।

पूरे विवाद पर राज्‍य के कई कैबिनेट मंत्री भी खुश नहीं है। मुख्यमंत्री के करीबी एक मंत्री का कहा, 'यह अंतहीन विवाद है। क्योंकि अगर कांग्रेस के पास फोटो है, तो अकाली दल के पास भी होगी। इस विवाद में असली मुद्दा ही गुम होने लगा है। असल बात राजनेता व अपराधियों के बीच संबंधों पर है, लेकिन अब यह मुद्दा दूसरी दिशा में मुड़ गया है।' बता दें कि कांग्रेस और अकाली दल समय-समय पर अपराधियों के साथ राजनेताओं की फोटो जारी करते रहे हैं।

यह है विवाद

-24 नवंबर को शिअद के पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा पर गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया से रिश्ते होने का आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया था कि गुरदासपुर में अकाली नेता दलबीर सिंह की हत्या रंधावा के इशारे पर हुई है।

-26 नवंबर को जेल मंत्री रंधावा ने मीडिया के सामने मजीठिया की गैंगस्टरों के साथ तस्वीरें सार्वजनिक कीं। उन्होंने कहा कि पंजाब में पहले आतंकवादी तो होते थे, लेकिन गैंगस्टरों की उत्पत्ति मजीठिया के राजनीति में आने के बाद हुई।

यह भी पढ़ें: Political war on gangsters: कैप्टन ने जारी की गैंगस्टरों संग अकालियों की फोटो, सुखवीर का भी पलटवार

-9 दिसंबर को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल व अन्य शिअद नेताओं के साथ गैंगस्टर हरजिंदर सिंह बिट्टू उर्फ सरपंच की फोटो जारी कर कहा कि इसकी जांच करवाई जाएगी।

-9 दिसंबर को ही शिअद ने भी कैप्टन की उसी गैंगस्टर के साथ फोटो जारी की और कहा कि जिसे आप गैंगस्टर बता रहे हैं, उसे आपने ही कांग्रेस में शामिल करवाया था।   

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!