चंडीगढ़, [कुलदीप शुक्ला]। Coronavirus के कारण शहर में लागू कर्फ्यू के दौरान मनीमाजरा में दवाई लेने जा रही महिला को पुलिस ने रोक दिया। परिजनों के मुताबिक पुलिस ने महिला के सिर में डंडा मारा जिससे वह नीचेे गिर गई। बाद में, उसे अस्पताल ले जाया गया जहां 45 वर्षीय महिला ने दम तोड़ दिया। घटना के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया। हालांकि पुलिस का कहना है कि महिला को मारा नहीं, बल्कि डांटा गया था, जिससे वह बेहोश हकर नीचे गिर गई थी। बहरहाल, शव के पोस्टमार्टम के बाद ही सही बात का पता चल पाएगा।

महिला के पति सज्जन ने आरोप लगााया कि उसकी पत्नी मिंदो हार्ट का पेशेंट थी। बुधवार को वह घर से दवा लेने निकली थी। इसी दौरान रास्ते में पुलिसकर्मियों ने उसे बेवजह घूमने का हवाला देकर डंडे मार दिए। उसकी पत्नी ने भागने की कोशिश की और इसी दौरान पुलिस कर्मियों का एक डंडा उसकी पत्नी के सिर पर जोर से लगा, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

घटना के बाद मौके पर लोग एकत्र हो गए और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। मौके पर आलाधिकारी भी पहुंच गए। महिला को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। महिला के शव को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। वहीं, पुलिस और एरिया के लोगों में काफी तनातनी का माहौल बना हुआ है।

पति का आरोप घर में घुसकर भी की मारपीट

मृतका के पति ने पुलिसकर्मियों पर पत्नी को डंडा मारने के अलावा विरोध करने पर घर में घुसकर मारपीट करने का भी आरोप लगाया है। उसने बताया कि पत्नी की मौत के बाद आसपास के लोगों ने पुलिस की गाड़ी मौके पर रोक ली। इससे गुस्साए पुलिसकर्मियों ने थाने से और पुलिस बल बुला लिया। इसके बाद उन्होंने घर में घुसकर उनके साथ मारपीट की। पुलिस पर मृतका के शव को जबरदस्ती कब्जे में रखने का भी आरोप है।

पुलिस बोली- फटकार से हुई थी बेहोश

वहीं, मनीमाजरा थाना प्रभारी जसविंदर कौर का कहना है कि कर्फ्यू लागू होने की वजह से महिला को पूछताछ के लिए रोका गया था। महिला स्पष्ट जवाब नहीं दे पा रही थी। इस पर पुलिस ने फटकार लगाई तो महिला बेहोश होकर जमीन पर गिर गई। इसी दौरान इलाके के लोग इकट्ठे हो गए। उन्हें लगा की पुलिस की पिटाई से महिला की मौत हुई है। पिटाई का आरोप निराधार है। डॉक्टरों नेे महिला को मृत घोषित कर दिया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!