चंडीगढ़ [कुलदीप शुक्ला]। बुड़ैल में पति की हत्या कर झूठी कहानी बनाने में गिरफ्तार पत्नी को शनिवार ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर पुलिस ने बेलन बरामदगी के लिए तीन दिन की रिमांड मांगा। पुलिस की दलीलें सुनने के बाद जज ने एक दिन का रिमांड मंजूर कर लिया। बेलन से सिर पर हमलाकर पति की हत्या करने वाली पत्नी राधा ने सेक्टर-45 सिविल अस्पताल में डॉक्टर को भी झूठा बयान दिया था। सेक्टर-34 थाना पुलिस हत्या की धारा के तहत केस दर्ज कर जांच में लगी है।

पुलिस ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने आरोपित पत्नी राधा को पेश कर बताया कि अभी तक हत्या में इस्तेमाल बेलन बरामद नहीं हुआ है। इसके अलावा आरोपित राधा ने प्लानिंग के तहत पति मनीराम की हत्या की है। इसके दो बच्चे भी हैं और उसके बारे में फैसला लेना है। इसके लिए तीन दिन का रिमांड चाहिए। लेकिन, ड्यूटी मजिस्ट्रेट ने पुलिस को एक ही दिन का रिमांड मंजूर किया। वहीं, पुलिस ने मूलरूप से यूपी के हरदोइ निवासी मनीराम के शव को परिजनों के हवाले कर दिया।

हत्या कर बोली- कर्फ्यू से परेशान होकर की खुदकशी

12 मई की रात राधा ने पति मनीराम के सिर पर बेलन मारने के बाद गला दबाकर हत्या कर दी। वह खुद पड़ोसी ऑटो चालक से बीमारी का बहानाकर मृतक पति को सेक्टर-45 अस्पताल लेकर पहुंची। वहां डॉक्टर को बताया कि कर्फ्यू की वजह से आने वाली आर्थिक तंगी से परेशान होकर उसके पति ने खुदकशी कर ली। डॉक्टरों ने प्राथमिक जांच में सिर पर चोट और गले पर नाखून के निशान देखकर तुरंत पुलिस को सूचना दी। सेक्टर-34 थाना प्रभारी बलदेव सिंह के नेतृत्व में आरोपित महिला को बुड़ैल से गिरफ्तार कर लिया। दरअसल, मौका पाकर आरोपित राधा अपने दोनों बच्चों के साथ कमरे का ताला बंदकर भाग गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासे के बाद मृतक के चचेरे भाइ बृजेश की शिकायत पर गिरफ्तारी के बाद आरोपित ने बताया कि वह पति के आदतन शराब पीकर मारपीट करने के तंग आ चुकी थी।

चंडीगढ़ में लॉकडाउन में दूसरी हत्या

24 मार्च से कर्फ्यू के बाद से लॉकडाउन के दौरान दूसरी हत्या की वारदात हुई हैं। पहली वारदात कर्फ्यू के दौरान ज्यादा शराब पीकर विवाद के बीच सेक्टर-27 स्थित शॉप के एक वर्कर ने दूसरे वर्कर के सिर पर पत्थर मारकर

की थी। दोनों मामलों में हत्या की वजह के बारे में शराब का जिक्र हुआ हैं।

Posted By: Vikas_Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!