Move to Jagran APP

डंपिग ग्राउंड घग्गर पार सेक्टरों के लिए बना जहर

जागरण संवाददाता पंचकूला डंपिग ग्राउंड सेक्टर-23 और झूरीवाला के खिलाफ लोगों ने रोष जत

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 09:31 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 09:31 PM (IST)
डंपिग ग्राउंड घग्गर पार सेक्टरों के लिए बना जहर
डंपिग ग्राउंड घग्गर पार सेक्टरों के लिए बना जहर

जागरण संवाददाता, पंचकूला : डंपिग ग्राउंड सेक्टर-23 और झूरीवाला के खिलाफ लोगों ने रोष जताया है। स्थानीय निवासी एसएस गिल, सुरेश दत्त शर्मा, आरपी सिंह ने कहा कि कूड़ा डंपिग ग्राउंड से रोजाना शाम को असहनीय दुर्गध आती है। जैसे-जैसे गर्मी का मौसम शुरू हो रहा है, गंध और तेज और जहरीली होती जा रही है।

loksabha election banner

घग्गर पार के सेक्टरों मे रहने वाले रेजिडेंट्स सेक्टर-23 में बने डंपिग ग्राउंड की समस्या से परेशान हैं। रेजिडेंशियल एरिया के बीचोंबीच बने डंपिग ग्राउंड से उठने वाले बदबू के कारण आसपास रहने वाले लोगों का जीना दूभर हो रहा है। सेक्टर-23 के अलावा आसपास के सेक्टरों में भी डंपिग ग्राउंड से उठने वाले बदबू व धुएं का असर होता है। खासतौर पर बारिश के दिनों में स्थिति बद से बदतर हो जाती है। तेज हवाएं चलने पर डंपिग ग्राउंड का कचरा उड़कर आसपास के रेजिडेंशियल एरिया तक फैल जाता है। मंगलवार को रेजिडेंट्स की इस समस्या के समाधान के लिए बैठक हुई। रेजिडेंट्स की शिकायत है कि इस डंपिग ग्राउंड के कारण एरिया का हवा-पानी खराब हो रहा है। कचरे के कारण हवा-पानी जहरीला होने के कारण कभी भी कोई जानलेवा बीमारी फैल सकती है।

एसएस गिल, सुरेश दत्त शर्मा, आरपी सिंह ने कहा कि समस्या के समाधान को लेकर निगम अधिकारियों और स्थानीय नेताओं से कई बार मुलाकात की, लेकिन उन्होंने आश्वासन के सिवाय कुछ नहीं किया। मौजूदा हालात ये है कि डंपिग ग्राउंड के पास से लोगों का गुजरना मुश्किल हो गया है। यहां से गुजरने वाले लोग मुंह पर कपड़ा बांधकर निकलते हैं। ऐसे में नगर निगम अधिकारी लोगों की सेहत से खिलवाड़ कर रहे हैं। स्थानीय नेता चुनाव नजदीक आते ही बयानबाजी करते हैं कि इसका स्थाई हल निकाला जाएगा, लेकिन अब तो दो डंपिग ग्राउंड बना दिए गए हैं। बदबू से निजात दिलाने के लिए डंपिग ग्राउंड पर केमिकल स्प्रे भी नहीं किया जाता है, जबकि एनजीटी का आदेश था कि इस दिशा में तत्काल प्रभाव से काम किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.