Move to Jagran APP

Coronavirus Panic: चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर आज से प्लेटफार्म टिकट की कीमत 50 रुपये

रेलवे स्टेशन पर बुधवार देर रात 12 बजे के बाद से प्लेटफार्म टिकट की कीमत बढ़ गई है। प्लेटफार्म टिकट की कीमत 10 से बढ़ाकर अब 50 रुपये कर दी गई है।

By Edited By: Published: Wed, 18 Mar 2020 07:03 PM (IST)Updated: Thu, 19 Mar 2020 11:20 AM (IST)
Coronavirus Panic: चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर आज से प्लेटफार्म टिकट की कीमत 50 रुपये
Coronavirus Panic: चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर आज से प्लेटफार्म टिकट की कीमत 50 रुपये

चंडीगढ़, जेएनएन। रेलवे स्टेशन पर बुधवार देर रात 12 बजे के बाद से प्लेटफार्म टिकट की कीमत बढ़ गई है। प्लेटफार्म टिकट की कीमत 10 से बढ़ाकर अब 50 रुपये कर दी गई है। कोरोना वायरस के चलते एहतियात के तौर पर नॉर्दर्न रेलवे ने यह फैसला लिया है।

loksabha election banner

नॉर्दन रेलवे ने जो आदेश जारी किए हैं, उसके मुताबिक अंबाला डिविजन के सभी रेलवे स्टेशनों पर नई कीमत पर ही प्लेट फार्म टिकट उपलब्ध हाेंगे। यह आदेश 19 मार्च से 15 अप्रैल तक के लिए ही है। इंडियन रेलवे स्टेशन डेवलपमेंट कारपोरेशन (आइआरएसडीसी) चंडीगढ़ के सीजीएम बलबीर सिंह ने बताया कि प्लेटफार्म टिकट की कीमत इसलिए बढ़ाई गई हैं ताकि रेलवे स्टेशन पर पैसेंजर को ड्रॉप करने आने वाले लोगों की संख्या को नियंत्रित किया जा सके।

सीजीएम बलबीर सिंह ने बताया कि रेलवे की ओर से लोगों और पैसेंजर से भी अपील की गई है कि स्टेशन पर केवल पैसेंजर ही आएं। पैसेंजर को स्टेशन पर ड्रॉप करने आने वाले लोगों को स्टेशन के प्लेटफार्म पर भीड़-भाड़ वाले एरिया में आने से रोकने के लिए यह आदेश जारी किए गए हैं। इन आदेशों का पालन न करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इसके अलावा स्टेशन पर बिना प्लेटफार्म टिकट के मिलने वाले लोगों पर 250 रुपये तक जुर्माना वसूला जाएगा। ट्रेन के कोच सेनिटाइज करने के ओदश कोरोना वायरस को लेकर हर ट्रिप के बाद ट्रेन के सभी कोच को सेनिटाइज करने के ओदश जारी किए गए हैं। ट्रेन के एसी कोच में विंडो पर लगे कर्टन, टॉयलेट्स और सीट को रोजाना साफ करने के लिए कहा गया है।

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर अादेश

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यह आदेश जारी किए गए हैं। अंबाला रेलवे मंडल के डीआरएम जीएम सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस एक संक्रमित वायरस है। इसमें सफाई और स्वच्छता का खास ख्याल रखना जरूरी है। ट्रेन में अकसर काफी संख्या में लोग सफर करते हैं। ऐसे में कोरोना वायरस जैसे संक्रमित वायरस के फैलने का भी खतरा उतना ही बढ़ जाता है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.