जागरण संवाददाता, मोहाली। ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (गमाडा) की ओर से मोटर मार्केट को बूथ मार्केट बल्क मार्केट एरिया सेक्टर-65 के पास बनाई जाएगी। जहां मोटर मार्केट बनेगी उस पूरे क्षेत्र को गमाडा डेवलप करेगा। मैकेनिक्स के बूथ के प्लॉट्स के पास पार्किंग, सड़कें, स्टॉर्म वॉटर लाइन, पीने के पानी सहित अन्य सुविधाओं को तैयार करना है। इस निर्माण कार्य के लिए अभी तक कोई भी टेंडर नहीं लगाया गया है। बिना टेंडर ही इस प्रोजेक्ट का नींव पत्थर रख दिया गया है। टेंडर कब तक लगाए जाएंगे इसका अधिकारियों को भी जानकारी नहीं है।

बीते सप्ताह पंजाब विधानसभा स्पीकर राणा केपी ने इस बूथ मार्केट का नींव पत्थर रखा था। मोटर मार्केट मौजूदा समय में शहर के फेज-7 में है जिसेक चलते लोगों को भी परेशान होना पड़ता है। नई मोटर मार्केट बनने से मोहाली गांव की कमला मार्केट में चल रही मोटर मार्केट से भी निजात मिलेगी। इस पूरे काम को लेकर फेज-5, 6 की मार्केट्स भी खत्म हो जाएंगी। जिसका खास फायदा शहर के लोगों को मिलेगा। मैकेनिक्स की सूची तैयार की गई मोटर मार्केट को डेवलप करने के बाद 240 मैकेनिक्स को प्लॉट दिए जाएंगे। इसके लिए पहले ही मैकेनिक्स की सूची तैयार की गई है। उस सूची के अनुसार ही सारा काम किया जाना है।

प्लॉट देने की प्रक्रिया क्या होगी यह मौके पर ही तय होगा, लेकिन जिसे भी प्लॉट मिलेगा वो अपने प्लॉट पर बूथ का निर्माण खुद ही करेगा। 2 मंजिल तक निर्माण का प्रावधान है। पहले मैकेनिक्स को बूथ बनकर देने का प्लान था और बूथ देने की बात नेता भी कहते आए हैं। मोटर मार्केट को लेकर गमाडा की हाईकोर्ट में भी खिचाई हुई है। बूथ मार्केट पहले गमाडा द्वारा तैयार की जानी थी। फिर निगम का नाम आया और जमीन पर पेच अड़ा रहा। कभी बलौंगी तो कभी श्मशानघाट के पास की जमीन देखी गई।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!