जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। उत्तरी क्षेत्र के प्रमुख चिकित्सा संस्थान पीजीआई में ढोल नगाड़े बजवाना प्रबंधन को भारी पड़ने वाला है। इस मामले में अब उसे प्रदूषण विभाग नोटिस दने की तैयारी में है। पीजीआई साइलेंट जाेन घोषित है, ऐसे में यहां ध्वनि प्रदूषण की इजाजत नहीं है। यहां एक कार्यक्रम के दौरान ढोल-नगाड़े बजाए जाने के बाद विभाग की नजरें टेढ़ी हुई हैं। इस कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा शामिल हुए थे।

साइलेंट जोन घाेषित है चंडीगढ़ पीजीआई, नियमों की उड़ीं धज्जियां

रविवार को हिमाचल महासभा के वार्षिक समारोह के दौरान पीजीआई परिसर में भार्गव आडिटोरियम के बाहर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा की मौजूदगी में जमकर ढोल नगाड़े बजाए गए। आयोजकों ने इस बात की परवा नहीं की कि प्रशासन ने इसे साइलेंट जोन घोषित कर रखा है और इससे पीजीआई में भर्ती मरीजों को तकलीफ होगी।

हुआ यूं था...

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ढोल-नगाड़े बजाने वालों को बख्शीश देते हुए।

हिमाचल महासभा के 15 वें वार्षिक समारोह में शिरकत करने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा जैसे ही पीजीआई परिसर में उनके स्वागत में जमकर ढोल नगाड़े पीटे गए। नड्डा इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थे। उन्होंने भी इस पर ध्यान नहीं दिया कि इससे मरीजों को दिक्कत हो सकती है और यह नियमों का उल्लंघन है। नड्डा ने इसका पूरा आनंद लिया और ढोल-नगाड़े बजाने वाले को बख्शीश भी दी।

इस अवसर पर चंडीगढ़ भाजपा अध्यक्ष संजय टंडन सहित कई वरिष्ठ भाजपा नेता मौजूद थे। पूरे मामले में यह भी उल्लेखनीय है कि पीजीआई प्रशासन ने ढोल-नगाड़े बजाने की इजाजत कैसे दे दी।

यह भी पढ़ें : सिख संगठनों के 'पंजाब बंद' का मिलाजुला असर

दूसरी ओर, इस मामले पर चंडीगढ़ भाजपा अध्यक्ष संजय टंडन का कहना है कि यह बस पारंपरिक रूप से स्वागत-सत्कार की बात थी, साइलेंस जोन के उल्लंघन का इरादा नहीं था। मामले में तिल का ताड़ बनाया जा रहा है। हिमाचल महासभा के प्रधान एम अगिपहोत्री का कहना है कि हिमाचल प्रदेश के सिरमौर के लोक कलाकारों की टीम ने कुछ देर पारंपरिक रूप से केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया था।

उधर, पीजीआई प्रशासन का कहना है कि अभी कोई नोटिस नहीं मिला है। नोटिस मिलने के बाद इस पर कुछ कहा जा सकता है।

यह भी पढ़ें : चुनाव बिहार में, प्रचार होगा पंजाब में

यह भी पढ़ें : कांग्रेस नेता से मांगी एक करोड़ रुपये की फिरौती

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!