चंडीगढ़, जेएनएन। पीजीआइ के कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट ने मरीजों की मदद के लिए एक नई पहल की है। पीजीआइ का कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट ने पोस्टल सर्विस के जरिये दूर दराज के मरीजों को दवाइयों की प्रतिपूर्ति के लिए कदम उठाया है। इसके लिए मरीजों को दवाईयों की पूर्ति के लिए अपने मूल बिल डिस्चार्ज बुकलेट और ओपीडी कार्ड की फोटोकॉपी के साथ विवरण भेजना होगा। 

मरीजों का डाक टिकटों के लिफाफे के साथ अपना नाम, मोबाइल नंबर और पता देना आवश्यक होगा। कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट सात से 10 दिन के अंदर स्पीड पोस्ट के जरिए मरीजों को हस्ताक्षरित बिल भेज दिया जाएगा। इससे मरीजों को अपने दवाईयों के बिल के प्रतिपूर्ति के लिए पीजीआइ नहीं आना पड़ेगा। लोगों को कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट के प्रमुख को रूम नंबर-3015, तीसरी मंजिल, सी ब्लॉक, एडवांस कार्डियक सेंटर, पीजीआइ सेक्टर-12 और कोड 160012 पर पोस्ट करना होगा।

राकेश मलिक को आइओए की एजुकेशन और एकेडमिक मामलों की कमेटी में मिली जगह

इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन ने पंजाब यूनिवर्सिटी स्पोट्र्स डिपार्टमेंट के डिप्टी डायरेक्टर राकेश मलिक को सात सदस्यी इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (आइओए ओलंपिक एजुकेशन) एवं अन्य शैक्षिक मामलों (एकेडमिक)की कमेटी में शामिल किया है। ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष ध्रुव कुमार बत्र ने कमेटी में सदस्यों के नाम का एलान संबंधी सकरुलर जारी किया है। डॉ. मलिक इस कमेटी के सदस्य की भूमिका में होंगे, जबकि प्रशांत खुशवाह को कमेटी का चेयरमैन नियुक्त किया गया है।

Posted By: Vikas_Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!