चंडीगढ़, जेएनएन। कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट पर सोमवार को सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के सामने चंडीगढ़ के आकाश गर्ग को बैठने का मौका मिला। आकाश सेक्टर-12 स्थित पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज (पेक) में बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे हैं। इस समय वह पेक कैंपस स्थित कुरुक्षेत्र ब्वॉयज हॉस्टल में रहते हैं। मूल रूप से मुजफ्फरनगर के रहने वाले आकाश गर्ग केबीसी में सोमवार को खेल खत्म होने तक 80 हजार रुपये जीत चुके हैं। अब उन्हें मंगलवार को फिर से हॉट सीट पर अमिताभ बच्चन के सवालों का जवाब देना होगा। केबीसी शो में आकाश के साथ उनकी मां नेहा गर्ग भी शामिल हुई। अमिताभ बच्चन ने भी आकाश के साथ गेम को आगे बढ़ाते बढ़ाते पुरानी यादों को साझा किया।

मैंने भी चंडीगढ़ के कॉलेज में लिया था दाखिला

अमिताभ बच्चन ने बताया कि वह भी चंडीगढ़ में कुछ समय रहे हैं। बच्चन ने चंडीगढ़ के कॉलेज में 1958-59 में दाखिला लिया था। दिल्ली के कॉलेज में दाखिला नहीं मिलने के कारण वह चंडीगढ़ आए थे। इस दौरान वह यह नहीं याद कर पाए कि उनका कॉलेज किस सेक्टर में था। बता दें अमिताभ बच्चन ने 1958 में सेक्टर-11 स्थित गवर्नमेंट कॉलेज फॉर ब्वॉयज में दाखिला लिया था और वह कॉलेज हॉस्टल में करीब एक माह रुके थे। अमिताभ ने शो के दौरान बताया कि दिल्ली में बाद में दाखिला मिलने के कारण उन्होंने चंडीगढ़ छोड़ दिया, लेकिन उनके जेहन में आज भी सिटी ब्यूटीफुल की खूबसूरती बिल्कुल तरोताजा है।

बिग बी ने आकाश से पूछा हॉस्टल लाइफ के बारे में

शो के दौरान अमिताभ बच्चन ने आकाश से उनकी हॉस्टल लाइफ के बारे में भी काफी खुशमिजाजी के साथ सवाल किए। अमिताभ ने बताया कि दिल्ली से चंडीगढ़ वह अपने दोस्त के साथ साइकिल पर कॉलेज पहुंचे थे। साथ ही उन्होंने पहली बार चंडीगढ़ में सोडा और बर्फीला कोला पिया था। शो के दौरान अमिताभ बच्चन द्वारा डॉक्यूमेंट्री में पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज में आकाश के लाइफ स्टाइल के बारे में भी दिखाया। आकाश अपने दोस्तों के साथ मस्ती करते हुए भी दिखे। शो में आकाश ने हॉस्टल लाइफ के कई राज भी खोले। उन्होंने अमिताभ को बताया कि हॉस्टल में आने के बाद ही उन्होंने पहली बार दोस्तों के साथ थिएटर में लेटनाइट मूवी देखी।

शो में अमिताभ से मिले दो खास गिफ्ट

आकाश को सुपरस्टार अमिताभ बच्चन द्वारा दो खास गिफ्ट भेंट किए गए। बच्चन ने आकाश को दिवाली फेस्टिवल मौके पर एक शगुन का सिक्का और एक स्मार्टफोन गिफ्ट किया। सोमवार को शो के दौरान आकाश ने बताया कि वह इंजीनियरिंग के बाद आइएएस बनना चाहते हैं। शो में जीतने वाली रकम को वह अपना सपना पूरा करने और सिविल सर्विसेज की तैयारी पर खर्च करेंगे।

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!