Move to Jagran APP

पेक में एक फरवरी से शुरू होंगी आफलाइन कक्षाएं

चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से वीरवार को कोरोना महामारी को लेकर जारी नई गाइडलाइन के बाद शिक्षण संस्थानों ने आफलाइन कक्षाएं शुरू करने का फैसला लेना शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Jan 2022 06:43 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 06:43 AM (IST)
पेक में एक फरवरी से शुरू होंगी आफलाइन कक्षाएं
पेक में एक फरवरी से शुरू होंगी आफलाइन कक्षाएं

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से वीरवार को कोरोना महामारी को लेकर जारी नई गाइडलाइन के बाद शिक्षण संस्थानों ने आफलाइन कक्षाएं शुरू करने का फैसला लेना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को पंजाब इंजीनियरिग कालेज (पेक) ने एक फरवरी से स्टूडेंट्स को कैंपस में आने की अनुमति दे दी है।

prime article banner

जानकारी के अनुसार पेक ने बीटेक के छठे, आठवें सेमेस्टर के अलावा एमटेक और पीएचडी रिसर्च स्कालर को पहले चरण में आफलाइन कक्षाओं में आने के लिए नोटिस जारी कर दिया है। केवल उन्हीं स्टूडेंट्स को कैंपस में एट्री दी जाएगी जिन्हें कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लगी होंगी। बीटेक छठे सेमेस्टर के जिन स्टूडेंट्स की अभी इंटर्नशिप चल रही है उन्हें पेक हास्टल में रहने की अनुमति नहीं दी जाएगी। पेक ने बीटेक चौथे सेमेस्टर के स्टूडेंट्स की कक्षाएं भी 14 फरवरी से आफलाइन करने का फैसला लिया है। डीन एकेडमिक अफेयर की ओर से शुक्रवार को आफलाइन कक्षाएं शुरू करने को लेकर निर्देश जारी कर दिए हैं। उधर, पेक प्रशासन ने एप्लाइड साइंसेस डिपार्टमेंट के प्रोफेसर संजीव कुमार को सेंट्रल रिसर्च फैसिलिटी का को-आर्डिनटेर नियुक्ति किया है। यह सेंटर शताब्दी ईयर के तहत स्थापित किया गया है। पीयू प्रशासन कैंपस खोलने पर फैसला सोमवार तक

यूटी प्रशासन ने शहर के सभी कालेज और यूनिवर्सिटी को पूरी तरह खोलने के 27 जनवरी को निर्देश जारी कर दिए हैं। पंजाब यूनिवर्सिटी ने कैंपस खोलने को लेकर अभी कोई फैसला नहीं लिया है। सूत्रों के अनुसार इस मामले में शनिवार को उच्च अधिकारियों की बैठक बुलाई गई है, जिसमें यूटी प्रशासन के निर्देशों पर विस्तार से चर्चा होगी। सोमवार को पीयू प्रशासन इस संबंध में अंतिम फैसला ले सकता है। पीयू प्रशासन अलग-अलग चरणों में कैंपस को खोलने पर विचार कर रहा है। सूत्रों के अनुसार तीन मार्च तक सेमेस्टर परीक्षाएं होंगी। आनलाइन परीक्षाएं होने के कारण अभी स्टूडेंट्स को कैंपस में पूरी तरह से एंट्री मिलना मुमकिन नहीं है। मार्च से सभी कक्षाओं की आफलाइन कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। स्टूडेंट्स को हास्टल अलॉटमेंट पर भी शनिवार को होने वाली बैठक में चर्चा होगी। यूटी प्रशासन ने शैक्षणिक संस्थाएं खोलने के निर्देश जारी कर दिए हैं। पेक ने भी एक फरवरी से कई कक्षाओं को आफलाइन शुरू करने का फैसला लिया गया है। कोविड प्रोटोकाल को फोलो करते हुए ही स्टूडेंट्स को कैंपस में एंट्री मिलेगी। उम्मीद है मार्च तक सभी कक्षाओं को आफलाइन कर दिया जाएगा।

- प्रो. बलदेव सेतिया, डायरेक्टर पंजाब इंजीनियरिग कालेज, चंडीगढ़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.