Move to Jagran APP

कैप्‍टन अमरिंदर सिंंह बोले, पंजाब में हर हाल में कायम रहेगी अमन-शांति

मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि पंजाब में हर हाल में शा‍ंति और सुरक्षा का माहौल सु‍निश्‍चित किया जाएगा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 01:25 PM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 01:25 PM (IST)
कैप्‍टन अमरिंदर सिंंह बोले, पंजाब में हर हाल में कायम रहेगी अमन-शांति
कैप्‍टन अमरिंदर सिंंह बोले, पंजाब में हर हाल में कायम रहेगी अमन-शांति

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि राज्य में अमन-कानून की स्थिति और शांति बहाली हर हालत में कायम रखी जाएगी। इसके लिए हर जरूरी कदम उठाया जाएगा । मुख्यमंत्री ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल राज्य के लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करना चाहता है, लेकिन पंजाब सरकार पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेशों का सम्मान करते हुए राज्य में शांति बहाली के लिए हर कदम उठाएगी। ताकि कोई भी अप्रिय घटना न हो।

loksabha election banner

काबिलेगौर है कि पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने शिरोमणि अकाली दल को फरीदकोट में रैली करने की इजाजत दे दी। यह आदेश आने के बाद राज्य सरकार ने रैली को लेकर अकाली दल और गरम दलीय नेताओं में होने वाले संभावित टकराव से निपटने के लिए सुरक्षा की कड़े इंतजाम करने शुरू कर दिए हैं। इसके साथ ही शिअद और गरमपंथी संगठनों के आगे टकराव की संभावना को देखते हुए सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: नवजोत सिद्धू को अकाल तख्त साहिब पर जाने का कोई हक नहीं: शिअद

पंजाब सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि गृह विभाग ने राज्‍य में अमन कानून की स्थिति बनाए रखने के लिए जरूरी निर्देश जारी कर दिए हैं। ऐसा इंटेलीजेंस विभाग के इनपुट्स को लेकर किया जा रहा है। हालांकि राज्य की मशीनरी जिला एवं ब्लॉक समिति के चुनाव को लेकर व्यस्त है।

यह भी पढ़ें: अब अाॅफिस के समय बाहर गए तो खैर नहीं, आपकी घड़ी खोल देगी पोल

इसके बावजूद फरीदकोट में भारी मात्रा में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। राज्य सरकार की ओर से कहा गया है कि फरीदकोट के एसडीएम ने सुरक्षा के लिए फोर्स न मिलने के कारण ही रैली करने की इजाजत नहीं दी थी, लेकिन पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के आदेशों के बाद सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने के आदेश दे दिए गए हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.