Move to Jagran APP

Mohali Gas Leak: क्लोरीन गैस लीक होने से लोगों में दहशत, बलौंगी में कुछ माह पहले भी हुई थी गैस लीक

Mohali Gas Leak क्लोरीन गैस का यह सिलेंडर बंद कमरे में पड़ा था जिससे गैस लीक हुई है। दमखल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को कंट्रोल किया और पानी डाल गैस का असर खत्म किया।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 10:30 AM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 11:19 AM (IST)
Mohali Gas Leak: क्लोरीन गैस लीक होने से लोगों में दहशत, बलौंगी में कुछ माह पहले भी हुई थी गैस लीक
Mohali Gas Leak: क्लोरीन गैस लीक होने से लोगों में दहशत, बलौंगी में कुछ माह पहले भी हुई थी गैस लीक

मोहाली, जेएनएन। Mohali Gas Leak: मोहाली गांव में क्लोरीन गैस लीक होने से एक बार फिर लोगों में दहशत का माहौल पैदा हो गया है। क्लोरीन गैस का यह सिलेंडर ट्यूबवेल के बंद कमरे में पड़ा था, जिससे गैस लीक हुई है। मौके पर पहुंचे दमखल विभाग की टीम ने स्थिति को कंट्रोल किया और पानी डालकर गैस का असर खत्म किया, बाद में सिलिंडर को डिस्ट्रॉय कर दिया गया। गनीमत यह रही की कोई भी नुकसान होने से बचाव हो गया था।

loksabha election banner

गौर हो कि बलौंगी में कुछ महीने पहले भी क्लोरीन गैस लीक हो गई थी जिस कारण इसकी चपेट में आने से करीब 40 लोगों की तबीयत खराब हो गई थी,जिन्हें फेज-6 के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया था ,जहां कई लोंगो की जान मुश्किल से बची थी। शुक्रवार सुबह आठ बजे के करीब मोहाली गांव से चालू ट्यूबवेल के ऑपरेटर ने दमखल विभाग को फोन करके बताया कि एक बंद ट्यूबवेल के कमरे से गैस की स्मैल आ रही है, जिसके बाद तुरुंत विभाग की टीम ने सिलेंडर को बाहर निकालकर पानी डाला और उससे गैस खत्म की। जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

सूचना मिलने पर निगम के जेई विक्रम शर्मा समेत अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए थे। वहीं नगर निगम के एक्सईएन हरप्रीत सिंह ने बताया कि ट्यूबवेल काफी समय से बंद है। यह क्लोरीन गैस का सिलेंडर वहां पड़ा- पड़ा गल गया था, लेकिन इसमें बहुत कम गैस बची थी,जो लीक हो गई। लेकिन मौके पर स्थिति को संभाल लिया है। इसलिए बचाव हो गया , फिर भी टेक्नीकल टीम को हिदायत दी है की वह सभी ट्यूबवेल को चेक करें कि कहीं कोई क्लोरीन गैस का सिलेंडर तो नहीं पड़ा है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.