Move to Jagran APP

विपक्ष बजट को बताया निराशाजनक, कहा- कृषि के लिए बजट बहुत कम

विपक्षी दलों ने कैप्टन सरकार के पहले बजट को निराशजनक बताया। कहा कि किसानों से जो वादा किया गया था उसे पूरा करने के लिए बजट बहुत कम है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 20 Jun 2017 04:29 PM (IST)Updated: Tue, 20 Jun 2017 04:30 PM (IST)
विपक्ष बजट को बताया निराशाजनक, कहा- कृषि के लिए बजट बहुत कम
विपक्ष बजट को बताया निराशाजनक, कहा- कृषि के लिए बजट बहुत कम

जेएनएन, चंडीगढ़। वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल द्वारा किए गए बजट प्रावधानों पर मुख्य विपक्षी दल आप व शिअद ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। दोनों दलों के नेताओं ने कहा कि कैप्टन सरकार ने बजट में लोगों को बेवकूफ बनाया है। किसानों से किए वादे को भी पूरा नहीं किया गया है।

loksabha election banner

शिअद नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल ने कहा कि एक दिन पहले मुख्यमंत्री सदन में कहते हैं 10.25 लाख किसानों के दो लाख तक के कर्ज माफ होंगे। बजट में वित्तमंत्री ने मात्र 1500 करोड़ रुपये का प्रवाधान किया। अगर इसका गुणात्मक आकलन किया जाए तो एक किसान के ऊपर 14,634 रुपये आता है। कांग्रेस सरकार लोगों को बेवकूफ बना रही हैं।

बजट पर पर शिअद नेता व पूर्व वित्त मंत्री परमिंदर ढींढसा ने कहा कि मनप्रीत बादल ने बजट में गलत और फ्राड किया हैं। कोई रोड मैप ही नहीं दे पाए हैं। जिसने कांग्रेस का घोषणा पत्र तैयार किया वह ही अपने वादे से भाग रहे हैं। किसानों का पूरा कर्ज माफी के लिए कहा था, लेकिन उसका कोई प्रावधान नहीं हैं।

नेता प्रतिपक्ष व आप नेता एचएस फूलका ने बजट को जनविरोधी करार दिया। कहा कि कल कैप्टन ने किसानों से जो वादे किए थे उनके पालन के लिए बजट में कोई प्रावधान नहीं दिखा। कृषि प्रधान प्रदेश में किसानों के लिए 1500 करोड़ का बजट बहुत कम है। उन्होंने कहा कि यह सदन में किए गए वादे का विशेषाधिकार हनन है। वह मामले को विशेषाधिकार हनन कमेटी के समक्ष उठाएंगे। फूलका ने कहा कि एससी व बीसी के लिए भी बजट बहुत कम है।

यह भी पढ़ें: पंजाब बजट: प्रॉपर्टी रजिस्‍ट्री पर टैक्‍स हुआ आधा, किसानों आैर युवाओं की बल्ले-बल्ले


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.