चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब यूनिवर्सिटी के इंडियन थिएटर डिपार्टमेंट में पहली बार ऑनलाइन वर्कशॉप का आयोजन होगा। इस पांच दिवसीय वर्कशॉप में केवल यूनिवर्सिटी के ही नहीं बल्कि विभिन्न यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स को लाइट डिजाइनिंग के गुर सिखाए जाएंगे। यह वर्कशॉप 11 अप्रैल से शुरू होगी। डिपार्टमेंट की चेयरपर्सन डॉ नवदीप कौर ने इसकी जानकारी दी। 

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन की वजह से पहली बार इस तरह से ऑनलाइन वर्कशॉप का आयोजन होगा। खास बात ये है कि इसमें कोई भी यूनिवर्सिटी के ड्रामा डिपार्टमेंट से जुड़े स्टूडेंट्स हिस्सा ले सकेंगे। 11 अप्रैल से शुरू होने वाली इस वर्कशॉप में राज्यभर के करीबन 100 स्टूडेंट्स हिस्सा लेंगे। बता दें कि पंजाब यूनिवर्सिटी के इंडियन थिएटर डिपार्टमेंट से अनपुम खेर और सुनील ग्रोवर जैसे दिग्गज कलाकारों ने एक्टिंग के गुर सीखे हैं।

--------------------------- 

इस वक्त घर ही हमारा सुरक्षा कबचः गुग्गु गिल 

पंजाबी सीनियर एक्टर गुग्गु गिल का कहना है कि कोरोना वायरस का कहर हर ओर है, लेकिन हमने शुरू से ही इसके खिलाफ मजबूती से लड़ाई की है। जनता कर्फ्यू से लेकर अभी तक, हमने एक जुट रहने का संदेश दिया है। ऐसे में हमें कुछ दिन और या सरकार कहे तब तक अपने घरों में ही रहना होगा। इस समय घर ही हमारा सुरक्षा कव्च है। इसी के अंदर हम पूरी तरह सुरक्षित हैं। हमें केवल अपने घर में ही रहना है, अपने मित्रों और रिश्तेदारों से भी केवल फोन के द्वारा इस समय खैर खबर लेना सही है। हमने हर बार कई बड़ी मुसीबतों का सामना किया है, तो इसका भी सामना हम बखूबी कर सकते हैं। उम्मीद है कि हम जल्द ही इस वायरस को हराकर फिर से सामान्य जीवन का आनंद लेंगे। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Vikas_Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!