Move to Jagran APP

चंडीगढ़ के युवक ने ऑनलाइन शॉपिंग करने पर जीता लैपटॉप, बाद में उड़े होश

चंडीगढ़ के रहने वाले एक युवक को ऑनलाइन 699 रुपये का सामान खरीदना बहुत महंगा पड़ गया। खरीदारी के बाद ऑनलाइन साइट की तरफ से युवक को इनाम के तौर पर एक शानदार लैपटॉप जीतने का मैसेज मिला।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Thu, 10 Feb 2022 09:38 AM (IST)Updated: Thu, 10 Feb 2022 09:38 AM (IST)
चंडीगढ़ के युवक ने ऑनलाइन शॉपिंग करने पर जीता लैपटॉप, बाद में उड़े होश
चंडीगढ़ साइब सेल की टीम ने आरोपित को गिरफ्तार भी कर लिया है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Online Fraud: अगर आप भी ऑनलाइन शॉपिंग के शौकीन हैं तो यह खबर आपके काम की है। इसे पढ़ने के बाद आप ऑनलाइन शॉपिंग कर किसी तरह के लालच में पड़ने से पहले सतर्क भी हो जाएंगे। चंडीगढ़ के रहने वाले एक युवक को ऑनलाइन 699 रुपये का सामान खरीदना बहुत महंगा पड़ गया। खरीदारी के बाद ऑनलाइन साइट की तरफ से युवक को इनाम के तौर पर एक शानदार लैपटॉप जीतने का मैसेज मिला। इसके बाद उसे एक कॉल आया, जिसमें उससे उसकी पर्सनल डिटेल मांगी गई। युवक ने अपने बैंक अकाउंट डिटेल्स और मोबाइल में आया ओटीपी तक शेयर कर दिया। फिर क्या था इसके बाद उसके होश होड़ गए। उसके बैंक अकाउंट से 2.35 लाख रुपये शातिर ने उड़ा लिए थे। इसके बाद उसने पुलिस को शिकायत दी।

loksabha election banner

हालांकि अब मामले में साइबर सेल की टीम ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। फर्जी साइट पर खरीदारी के बाद इनाम जीतने का झांसा देकर लोगों को ठगने वाले एक आरोपित को साइबर सेल की टीम ने नई दिल्ली के जाकिर नगर से गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान मोहम्मद नदीम के तौर पर हुई। पुलिस ने उसके कब्जे वारदात में उपयोग किए जाने वाले उपकरण बरामद करने के साथ चंडीगढ़ के मनीमाजरा में युवक से 2.35 लाख की ऑनलाइन ठगी का मामला भी सुलझा लिया है।

मनीमाजरा थाना पुलिस ने युवक की शिकायत पर ऑनलाइन ठगी का केस दर्ज किया था। जबकि, क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर हरिओम के सुपरविजन में आरोपित को दबोच गया है। मनीमाजरा में रहने वाले युवक ने बताया कि उसने एक ऑनलाइन साइट पर लैपटॉप बैग खरीदा था। बैग के लिए उसने ऑनलाइन ही 699 रुपये की पेमेंट की थी। कुछ देर बाद उसे एक कॉल आया कि आपने ऑनलाइन शॉपिंग करने पर एक लैपटॉप जीत लिया है, जिसे लेने के लिए शुल्क के नाम पर कुछ पैसे ट्रांसफर करने को बोलकर बैंक अकाउंट सहित ओटीपी की जानकारी हासिल कर ली। शातिर ने युवक के अकाउंट से कुल दो लाख 35 हजार रुपये की धोखाधड़ी कर ली। इसकी शिकायत मिलने के बाद साइबर सेल की जांच पर संबंधित मनीमाजरा थाना पुलिस ने केस दर्ज किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.