Move to Jagran APP

चंडीगढ़ के व्यक्ति से 11 लाख की ठगी, कनाडा में रहने वाले बेटे को जेल से छुड़वाने के लिए दी थी रकम

सेक्टर-27डी निवासी गजिंदर सिंह ढिल्लों का कनाडा रहने वाला बेटा अपने कमरे में सो रहा था। साइबर ठग ने कनाडा में बैठे बेटे को पुलिस से बचाने के बहाने चंडीगढ़ में पिता से 11 लाख रुपये की ठगी कर ली।

By Jagran NewsEdited By: Ankesh ThakurPublished: Thu, 06 Oct 2022 07:38 AM (IST)Updated: Thu, 06 Oct 2022 07:38 AM (IST)
चंडीगढ़ के व्यक्ति से 11 लाख की ठगी, कनाडा में रहने वाले बेटे को जेल से छुड़वाने के लिए दी थी रकम
साइबर थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। सेक्टर-27डी निवासी गजिंदर सिंह ढिल्लों का कनाडा रहने वाला बेटा अपने कमरे में सो रहा था। साइबर ठग ने कनाडा में बैठे बेटे को पुलिस से बचाने के बहाने चंडीगढ़ में पिता से 11 लाख रुपये की ठगी कर ली। शातिर ने इस तरह झूठ बोला कि पिता ने उसकी बातों को सच मान लिया, हालांकि जब ठगी हो गई उसके बाद सच्चाई सामने आने पर पीड़ित गजिंदर सिंह ने पुलिस को घटना की शिकायत दी। मामले की लिखित शिकायत चंडीगढ़ साइबर पुलिस देने के बाद पुलिस ने पड़ताल के बाद अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है।  

loksabha election banner

इस तरह हुई ठगी 

सेक्टर-27डी में परिवार के साथ रहने वाले गजिंदर सिंह ढिल्लों की पत्नी को एक काल आई। कनाडा के नंबर से वाट्सएप काल करने वाले ने पूरे परिवार को कुछ ही मिनट में घबराहट में डाल दिया। उसने कहा कि आपके बेटे जयदीप सिंह ढिल्लों से कनाडा में एक एक्सीडेंट हो गया है। गंभीर घायल व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इसके बाद कनाडा की पुलिस ने आपके बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। अब उसे छुड़ाने के लिए तुरंत पेनल्टी के पैसे जमा करवाने होंगे। परिवार भी टेंशन में आ गया और बिना कुछ सोचे समझे शातिर को आनलाइन ही 11 लाख 30 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए।

बहन के एक मैसेज से खुला राज 

ठगी का शिकार हुए पीड़ित परिवार का कहना है कि उन्हें लगा कि पैसे देने के बाद उक्त व्यक्ति उनके बेटे को छुड़ा लेगा। इसके थोड़ी देर बाद उनकी बेटी ने देखा कि कनाडा रह रहा उसका भाई इंटरनेट मीडिया पर आनलाइन है। इस पर बहन ने उसे मैसेज किया कि तुम्हारा एक्सीडेंट कैसे हुआ था। अब तुम ठीक हो। बहन का मैसेज देख जयदीप ने रिप्लाई किया कि उसका कोई एक्सीडेंट नहीं हुआ है। वह तो अपने कमरे में सो रहा था। इसके बाद परिवार ने भी जयदीप से बात की तो ठगी का पता चला। इसके बाद मामले की शिकायत पुलिस को दी गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.