Move to Jagran APP

एक करोड़ की पुरानी करंसी के साथ तीन गिरफ्तार, पिस्टल व तेजधार हथियार भी बरामद Chandigarh News

पुलिस को आरोपितों से पिस्टल तेजधार हथियार और जिंदा कारतूस भी मिले हैं। सेक्टर-39 थाना पुलिस ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट से आरोपितों को तीन दिन के रिमांड पर लिया है।

By Edited By: Published: Sun, 11 Aug 2019 09:17 PM (IST)Updated: Mon, 12 Aug 2019 02:56 PM (IST)
एक करोड़ की पुरानी करंसी के साथ तीन गिरफ्तार, पिस्टल व तेजधार हथियार भी बरामद Chandigarh News
एक करोड़ की पुरानी करंसी के साथ तीन गिरफ्तार, पिस्टल व तेजधार हथियार भी बरामद Chandigarh News

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। 1000 और 500 रुपये के पुराने नोटों को बंद हुए तीन साल हो गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर, 2016 की रात को यह सूचना देकर बताया था कि अब यह करंसी चलन में नहीं रहेगी। इसके बाद लोगों को पुरानी करंसी को नई में बदलवाने के लिए समय भी दिया गया। लेकिन बावजूद इसके पुरानी करंसी का पकड़ा जाना जारी है। चंडीगढ़ पुलिस ने शनिवार रात को एक करोड़ की पुरानी करंसी को लेकर कार से लेकर जा रहे तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। यह जो करंसी है उसमें एक हजार और पांच सौ रुपये नोट मिक्स हैं। तीनों से पिस्टल, तेजधार हथियार और जिंदा कारतूस भी मिले हैं। सेक्टर-39 थाना पुलिस ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट से आरोपितों को तीन दिन के रिमांड पर लिया है। पता लगाया जाएगा कि करंसी का क्या मामला है। गिरोह में और कौन-कौन हैं। 

पुलिस स्वतंत्रता दिवस को लेकर पहले ही अलर्ट पर है। ऐसे में सेक्टर-39 थाना पुलिस रात करीब 11 बजे एरिया में गश्त कर रही थी। तभी सूचना मिली कि मोहाली से एक कार में पुरानी करंसी लिए तीन लोग चंडीगढ़ में पंजाब यूनिवर्सिटी की तरफ आ रहे हैं। पुलिस ने सेक्टर-40/41 की डिवाइ¨डग रोड पर नाका लगाकर रात 12:10 मिनट पर कार को रुकवाया। उसमें सवार हरियाणा के करनाल निवासी अमृतपाल और पंजाब के जालंधर निवासी मनजिंदर सिंह और शिवनाथ शाह को दबोच लिया गया। तलाशी के दौरान उनके पास 32 बोर की पिस्टल और दो कमानीदार चाकू बरामद हुए। पुलिस ने जब गाड़ी चेक की तो अंदर से एक करोड़ रुपये की पुरानी करंसी बरामद हुई। करंसी के बारे में आरोपित गोलमोल जवाब देने लगे।

अमृतपाल एचएसएससी पेपर लीक मामले में भी है आरोपित
आरोपित अमृतपाल का नाम चंडीगढ़ में दर्ज एचएसएससी पेपर लीक मामले में भी शामिल है। उसके खिलाफ सेक्टर-3 थाने में मामला दर्ज है। शादीशुदा अमृतपाल ने एमबीए की है और कंप्यूटर ऑपरेटर का काम करता है। जालंधर स्थित फिलौर के गांव अट्टा निवासी मनजिंदर सिंह 12वीं पास है। वह सोलर पैनल बनाने का काम करता है। जालंधर स्थित गांव कुलारा शिवनाथ शाह 7वीं पास है। वह आटा चक्की चलाने का काम करता है। करंसी बदलवाने के लिए हुई थी डील पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक तीनों ने वर्ष 2016 में नोटबंदी के समय लोगों से पुरानी करंसी बदलवाने के लिए ली थी। लेकिन उसके बाद उन्होंने यह पैसे वापस नहीं लौटाए। उस समय सख्ती हो जाने की वजह से यह पैसे उन्होंने संभालकर रखे और अब यह करंसी किसी से बदलवानी थी। इसके लिए उनकी डील हुई थी। पुलिस पता कर रही है कि आखिरकार वह किसके पास से यह करंसी बदलवाने के लिए जा रहे थे।
 

loksabha election banner

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.