Move to Jagran APP

टाइम पर नहीं पहुंचे अफसर, तीन घंटे देरी से निकला पटाखों का ड्रॉ Chandigarh News

पटाखों के टेंपरेरी लाइसेंस के ड्रॉ के इंतजार में हजारों लोग डीसी ऑफिस में दोपहर तीन बजे से बैठे रहे। यहां अफसरों के लिए जो कुर्सियां लगाई थी। वह तीन घंटे तक खाली पड़ी रही।

By Edited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 09:23 PM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 03:44 PM (IST)
टाइम पर नहीं पहुंचे अफसर, तीन घंटे देरी से निकला पटाखों का ड्रॉ Chandigarh News
टाइम पर नहीं पहुंचे अफसर, तीन घंटे देरी से निकला पटाखों का ड्रॉ Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। पटाखों के टेंपरेरी लाइसेंस के लिए शुक्रवार को ड्रॉ निकाला जाना था। दोपहर तीन बजे से ड्रॉ की प्रक्रिया शुरू की जानी थी। लेकिन तीन घंटे के लंबे इंतजार के बाद भी ड्रॉ की प्रक्रिया शुरू नहीं की गई। पटाखों के टेंपरेरी लाइसेंस के ड्रॉ के इंतजार में हजारों लोग डीसी ऑफिस में दोपहर तीन बजे से बैठे रहे। यहां अफसरों के लिए जो कुर्सियां लगाई थी। वह तीन घंटे तक खाली पड़ी रही। टाइम पर ड्रॉ न निकालने को लेकर लोगों ने जमकर बवाल किया। लंबे इंतजार के बाद क्रेकर्स डीलर एसोसिएशन चंडीगढ़ के प्रधान देवेंद्र गुप्ता और जनरल सेक्रेटरी चिराग अग्रवाल ने डीसी मनदीप सिंह बराड़ को इसकी शिकायत की। जिसके बाद डीसी ने एडीसी को निर्देश देकर फौरन ड्रॉ निकालने के आदेश दिए। शाम करीब सात बजे पटाखों के टेंपरेरी लाइसेंस का ड्रॉ निकालने की प्रक्रिया शुरू हुई।

loksabha election banner

एडीसी सचिन राणा की अध्यक्षता में शुक्रवार को ड्रॉ निकाला गया। जिसमें 96 लोगों को पटाखों के टेंपरेरी लाइसेंस ड्रॉ के माध्यम से दिए गए। इस बार लाइसेंस के लिए करीब दो हजार लोगों ने आवेदन किए थे। शहर में इन जगहों पर लगेंगे पटाखों के स्टाल्स सेक्टर-42 में दशहरा ग्राउंड में, सेक्टर-46 के रामलीला ग्राउंड के पास, सेक्टर-37 मंदिर के साथ ओपन स्पेस में, सेक्टर-24 दशहरा ग्राउंड, सेक्टर-20 मस्जिद ग्राउंड, मनीमाजरा में फायर स्टेशन के पास दशहरा ग्राउंड में, सेक्टर-32/33 राउंड अबाउट में 33 की तरफ को, सेक्टर-29 का सब्जी मंडी ग्राउंड, रामदरबार में जहां सब्जी मंडी लगती है। ये लाइसेंस तीन दिन के लिए वेलिड होंगे जिसमें 25, 26 और 27 अक्टूबर को स्टाल तय जगहों पर लगेंगे।

कोई अपना लाइसेंस आगे न बेचे, होगी चेकिंग

डीसी मनदीप सिंह बराड़ ने बताया कि अकसर यह शिकायत मिलती है कई लोग अपना लाइसेंस आगे बेच देते हैं। ऐसे में इस बार जिन साइट्स पर जिस व्यक्ति को पटाखों का टेंपरेरी लाइसेंस जारी किया गया है। तीन दिन तक डीसी ऑफिस के अधिकारी साइट्स पर जाकर चेकिंग करेंगे। अगर कोई भी व्यक्ति अपना लाइसेंस आगे बेचता या दूसरे को देकर पटाखों की बिक्री करता पाया गया। उसके खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई की जाएगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.