Move to Jagran APP

अब अॉनलाइन और सृजन शॉप पर खरीदें कैदियों के हाथ से बने सामान और मिठाई

मॉडल जेल बुड़ैल के कैदियों के हाथ से बना समान अब आप अॉनलाइन या सेक्टर-22 डी स्थित एससीएफ-6 की सृजन शॉप से खरीद सकते हैं। वीरवार को सृजन शॉप का उद्घाटन किया गया।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 05:26 PM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 05:26 PM (IST)
अब अॉनलाइन और सृजन शॉप पर खरीदें कैदियों के हाथ से बने सामान और मिठाई
अब अॉनलाइन और सृजन शॉप पर खरीदें कैदियों के हाथ से बने सामान और मिठाई

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। मॉडल जेल बुड़ैल में कैदियों के हाथ से बना समान अब आप अॉनलाइन के साथ-साथ सेक्टर-22 डी स्थित एससीएफ-6 की सृजन शॉप से भी खरीद सकते हैं। यही नहीं, इसे जल्द हरियाणा, पंजाब, हिमाचल और दिल्ली की जेलों से कनेक्ट किया जाएगा। वहां के कैदियों के बनाए सामान को भी शॉप में लाकर बेचा जाएगा। ज्यादा मात्रा में कोई भी सामान खरीदने के लिए ग्राहक शॉप पर अॉर्डर भी दे सकता है। जेल में कैदी तय समय में माल तैयार करेंगे। 

loksabha election banner


वीरवार को सृजन शॉप का उद्घाटन करते यूटी प्रशासक के सलाहकार मनोज परिदा व अन्य।

वीरवार को सृजन शॉप का उद्घाटन यूटी प्रशासक के सलाहकार मनोज परिदा ने किया। इस दौरान अाईजी जेेल डॉ. ओम प्रकाश मिश्रा, जेलर अमनदीप सहित जेल स्टॉफ और पुलिसकर्मी मौजूद थे।

यह सामान रहेगा उपलब्ध


सृजन शाॅप में कैदियों की ओर से बनाई गई कुर्सियां, टेबल व फर्नीचर का अन्य सामान बेचा जाएगा।

सृजन शॉप में कैदियों द्वारा बनाए लकड़ी की कुर्सियां, कम्प्यूटर टेबल, टेबल (फर्नीचर), डिजाइनर मोमबत्तियां, सजावट के सामान, हर्बल कलर, बेकिंग फूड, खान-पान के सामान सहित स्पेशल बेसन के बर्फी मिलेगी। इसके
अलावा खादी से जुड़े कुछ अलग तहत के साधारण कपड़े भी कैदियों के बनाए सामान डिस्प्ले होंगे।

पहले से चल रही बुड़ैल जेल प्रोडक्ट की बिक्री

यह बुड़ेल जेल में बंद कैदियों के हाथ से बने विभिन्न सामानों को पहली बार बिक्री नहीं होगी। इससे पहले जेल प्रशासन की ओर से अॉनलाइन फूड सप्लाई किया जाता रहा है। जिसका क्रेज विदेशों में भी देखने को मिल रहा हैं। अॉनलाइन कम से कम 500 रूपये तक के अॉर्डर किए जा सकते है। वहीं, शहर में लगने वाले फेस्ट और मेलों में भी बुड़ैल जेल प्रशासन की ओर से कैदियों के बनाए सामान के स्टॉल लगाए जाते हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.