चंडीगढ़ [विकास शर्मा]। यूटी स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट और प्रशासन ने अब अपने इंफ्रास्ट्रक्चर को स्पॉन्सरों के लिए खोल दिया है। वे अब शहर में आयोजित होने वाली नेशनल, स्टेट और स्कूल गेम्स में अपने विज्ञापन लगाकर कस्टमर को रिझा सकते हैं। स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट की दलील है कि इससे अच्छा-खासा फंड इकट्ठा हो जाएगा, जिसका इस्तेमाल खिलाड़ियों को बेहतर रिफ्रैशमेंट और दिए जाने वाले कैश प्राइज पर इस्तेमाल किया जाएगा।

एजुकेशन हब बनने के साथ -साथ चंडीगढ़ स्पोर्ट्स हब भी बनता जा रहा है। इसी साल शहर में कई राष्ट्रीय स्तर के बड़े टूर्नामेंट आयोजित हुए हैं। यूटी स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट को उम्मीद है कि भविष्य में भी कई बड़े खेल आयोजन शहर में आयोजित होंगे, ऐसे में स्पॉन्सर इनकी तरफ आर्कषित होंगे। बता दें कि इससे पहले इस तरह की अनुमति नहीं थी। 

यूटी स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट के पास हैं 13 स्पोर्ट्स कांप्लेक्स

यूटी स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट के पास बेहतरीन स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर है। अपने 13 स्पोर्ट्स कांप्लेक्स हैं। इनमें स्पोर्ट्स कांप्लेक्स -50, स्पोर्ट्स कांप्लेक्स -56, स्पोर्ट्स कांप्लेक्स -38 वेस्ट, स्पोर्ट्स कांप्लेक्स -7, स्केटिंग रिंग सेक्टर -10, हॉकी स्टेडियम -18, अॉल वेदर स्विमिंग पुल-23, टेबल टेनिस हाल-23, स्पोर्ट्स कांप्लेक्स -34, स्पोर्ट्स कांप्लेक्स -42, स्पोर्ट्स कांप्लेक्स -43, स्पोर्ट्स कांप्लेक्स -46, लेक क्लब स्पोर्ट्स कांप्लेक्स और स्पोर्ट्स कांप्लेक्स मनीमाजरा है। इन स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में हजारों की संख्या में खिलाड़ी कोचिंग लेते हैं। ऐसे में यह स्पोर्ट्स कांप्लेक्स खेलों से जुड़े सामान को बनाने वाली कंपनियों के लिए आकर्षण का केंद्र बनेंगे।

क्रिकेट स्टेडियम -16 और सुखना लेक पर हो चुके हैं इंटरनेशनल स्तर के इवेंट

यूटी स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट के पास क्रिकेट स्टेडियम-16 और और सुखना लेक है। इन दोनों स्थानों पर कई इंटरनेशनल इवेंट हो चुके हैं। क्रिकेट स्टेडियम-16 में तो इंटरनेशनल स्तर के वनडे और टेस्ट आयोजित हो चुके हैं। यूटीसीए को मान्यता मिलने के बाद एक बार फिर यूटीसीए स्टेडियम खिलाड़ियों से गुलजार रहने लगा है। स्टेडियम में फर्स्ट क्लास क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू हो गए हैं। उम्मीद है कि स्टेडियम में जल्द इंटरनेशनल स्तर के मैच भी आयोजित होंगे। इसके अलावा सुखना लेक पर इससे पहले एशियन गेम्स आयोजित हो चुकी हैं, इसके अलावा इस बार भी अॉल इंडिया इंटर यूर्निवर्सिटी रोइंग की गेम्स सुखना लेक पर आयोजित हो रही हैं। ऐसे में इस फैसले से बेहतर नतीजों की उम्मीद है।

 

 

 

 

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!