जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब में आज से एक बार फिर नाइट कर्फ्यू लग जाएगा। रात 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी। राज्य सरकार ने यह कदम दिल्ली-एनसीआर में कोविड की स्थिति की गंभीरता को देखते हुए उठाया है। होटल, रेस्टोरेंट और मैरिज पैलेस रात 9.30 बजे तक ही खुले रह सकेंगे। कर्फ्यू में ढील देने या इसे बढ़ाने को लेकर अगला फैसला 15 दिसंबर को लिया जाएगा।

दिल्ली-एनसीआर में कोविड के मामले बढ़ने के अलावा पंजाब में नाइट कर्फ्यू लगाने के पीछे दूसरा सबसे बड़ा कारण शादी व अन्य समारोहों में बढ़ रही भीड़ है। पिछले करीब सात दिनों से पंजाब में कोविड मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज हुई है। पहले कोविड मरीजों का आंकड़ा रोजाना औसत 300 से 400 तक रह गया था जो अब बढ़कर 700 से 800 के बीच पहुंच गया है।

बता दें, दीपावली के बाद से पंजाब में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। राज्य में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज लुधियाना जिले में हैं। लुधियाना में पिछले नौ माह के दौरान 22734 संक्रमित मरीज सामने आए। दूसरे नंबर पर जालंधर है। जालंधर में अब तक 17880 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। 

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के गृहनगर पटियाला में भी कोरोना संक्रमण का मामला बढ़ा है। पटियाला में कोरोना अब तक 14509 लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है। राज्य के छोटे शहरों में भी कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की मानें तो दिसंबर में कोरोना फिर पीक पर पहुंच सकता है। इसी खतरे को देखते हुए पंजाब सरकार एहतिहाती कदम उठा रही है। 

यह भी पढ़ें : जानें... अचानक कैसे बदली आबोहवा, अंबाला बना देश का सबसे प्रदूषित शहर

यह भी पढ़ें : दीपावली के बाद तेजी से बढ़ा कोरोना संक्रमण, पंजाब के इस शहर में पाए गए हैं अब तक सबसे अधिक पॉजिटिव केस

यह भी पढ़ें : 108 साल पुरानी पंजाब मेल 255 दिन बाद 1 दिसंबर से लौटेगी ट्रैक पर, 1912 में हुआ था सफर शुरू

यह भी पढ़ें :  कैप्टन अमरिंदर ने मनोहर लाल से पूछा सवाल, सीधे मेरे मोबाइल पर क्यों नहीं किया फोन

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप