चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर नए प्लेटफार्म टिकट काउंटर और क्लॉक रूम की शुरुआत

--------------

- प्लेटफार्म टिकट नहीं लिया तो 10 गुना लगेगा जुर्माना

- क्लॉक रूम में पैसेंजर सेफ रख सकेंगे अपना सामान जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर वीरवार को नए प्लेटफार्म टिकट काउंटर और क्लॉक रूम की शुरुआत हो गई। नए प्लेटफार्म टिकट काउंटर के शुरू होने से अब रेल यात्रियों को स्टेशन पर छोड़ने आने वाले उनके परिजनों व रिश्तेदारों को लंबी लाइन में लगकर प्लेटफॉर्म टिकट नहीं लेनी पड़ेगी। लोगों को अब आसानी से प्लेटफार्म टिकट मिल जाएगी।

चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन के एंट्रेस पर ही प्लेटफार्म टिकट काउंटर बनाया गया है। जहां 10 रुपए की प्लेटफॉर्म टिकट मिलेगी व ऐसा ही एक और काउंटर पंचकूला साइड से आने वाले लोगों के लिए भी बनाया गया है। दोनों ही जगह टिकट उपलब्ध होगी।

स्टेशन के अंदर प्रवेश करने पर भी प्लेटफार्म टिकट की व्यवस्था कर दी है। इस व्यवस्था के तहत प्राइवेट कंपनी के चार से पांच कर्मचारी हाथों में प्लेटफार्म टिकट मशीन लेकर घूमते नजर आएंगे, ताकि कोई व्यक्ति अगर लाइन में लगकर टिकट नहीं ले सकता है तो वह स्टेशन के अंदर प्रवेश करते ही इन टिकट वेंडिग मशीन से 10 रुपए देकर टिकट ले सके। यह दो घंटे के लिए वैध रहेगी। वहीं, वीरवार को स्टेशन पर क्लॉक रूम की शुरुआत भी की गई। यहां पैसेंजर अपना सामान सेफ रख सकते हैं। इसके लिए लोगों से 24 घंटे के लिए 100 रुपये तक वसूल किए जाएंगे। उद्घाटन अवसर पर कांग्रेस के शशि शंकर तिवारी और भाजपा के गोपाल शुक्ला व अन्य लोग मौजूद रहे। प्राइवेट हाथों में सौंपी कमान

प्लेटफार्म टिकट काउंटर का जिम्मा प्राइवेट हाथों में सौंपा गया है। अंबाला डिवीजन की ओर से यह इस काम का टेंडर डीपीडी कैटर्स एंड ट्रांसपोर्टेशन के मालिक धीरेंद्र प्रताप दुबे को दिया गया है। स्टेशन डायरेक्टर के न पहुंचने पर उन्होंने ही इसका उद्घाटन किया। प्लेटफार्म टिकट न लेने पर 10 गुना जुर्माना

प्लेटफार्म टिकट लिए बिना पैसेंजर को स्टेशन के अंदर छोड़ने जाने पर अब 10 गुना जुर्माना लगेगा। जुर्माना राशि 250 रुपये तय की गई है। दुबे ने बताया कि हमारी टीम में 8-9 लोग शामिल हैं। इनका काम होगा प्लेटफार्म टिकट बांटना और अंदर बिना टिकट के घूमने वालों को चेक करना। फिलहाल लोगों को ज्यादा जानकारी न होने की वजह से अंदर मौके पर भी प्लेटफॉर्म टिकट बांटे जाएंगे। जल्द ही जुर्माना लगाने का काम भी शुरू किया जाएगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!