1. पीएफ अकाउंट से जुड़ी समस्‍याओं के हल के लिए अपनाएं यह आसान तरीका

जेएनएन, चंडीगढ़। भविष्‍यनिधि का लाभ लेना है तो आपको कुछ बातों को ध्‍यान रखना हाेगा। यदि आपने कुछ बातों का ध्‍यान रखा तो आप आसानी से कई लाभ उठा सकत हैं। इसके लिए सबसे जरूरी है अपने पीएफ एकाउंट से अपना मोबाइल नंबर लिंक कराना। पीएफ तहत पेंशन स्‍कीम काे भी सरल बनाया गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

2. जानें अनुष्का ने शादी में निभाया लुधियाना की जसलीन से किया काैन सा वादा

जेएनएन, लुधियाना। 'दिन शगना द चढ़ेया, आओ सखियों नी वेड़ा सज्जया हां...।' लाइट पिंक रंग के लहंगे में सजी अनुष्का जैसे ही शादी की स्टेज पर पहुंचीं, तो इटली का बोर्गो फिनेशिटो रिजॉर्ट पंजाबी लोकगीत से गूंज उठा। दिलकश आवाज थी लुधियाना की जसलीन कौर की व गीत के बोल थे नीरज राजावत के। इसके साथ ही अनुष्का ने जसलीन रॉयल से किया अपना वादा भी निभा दिया। उन्‍होंने वादा किया था कि उनकी शादी जब भी होगी उमें जसलीन का गाया गाना जरूर बजेगा। शादी की तिथि तय हाेने के बाद अनुष्का ने तय कर लिया कि जब वह विवाह स्थल पर प्रवेश करेंगी, तो यही  गीत बजाया जाएगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

3. 'डॉली की डोली' खाली कर गई झोली, जानें महिला ने कैसे लगाया 92 लाख का चूना

जेएनएन, संगरूर। पुलिस ने 'डॉली की डोली' फिल्म की तर्ज पर शादी कर ठगी करने वाली महिला समेत एक व्यक्ति को काबू किया है। आरोपी शादी का विज्ञापन देकर भोले-भाले लोगों को फंसाते थे। शादी करने के बाद प‍ि तक के साथ कुछ दिन गुजारती थी आैर फिर पैसे व गहने लेकर फरार हाे जाती थी। इसका बाद पति हाथ मलता रह जाता था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

4. हैवान पिता 10 साल की बेटी से करता था दुष्‍कर्म, अब काटेगा आजीवन कारावास

जेएनएन, होशियारपुर। एक व्‍यक्ति का अपनी पत्‍नी से तलाक हो गया। उसने 10 साल की बेटी को अपने पास रख लिया। इसके बाद वह उससे दुष्‍कर्म करता था। वह उससे एेसा दो साल तक करता रहा। उसने इस बारे में चाची और स्‍कल में टीचर को भी बताई, लेकिन किसी ने बच्‍ची की मदद नहीं की। इसके बाद उसने पुलिस को शिकायत दी। अब इस हैवान पिता काे अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

5. हरियाणा में शिअद पूरी तरह होगा सक्रिय, छोड़ा इनेलो का साथ

जेएनएन, चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल अब हरियाणा की राजनीति में अब अपने दम पर पूरी तरह सक्रिय होगा। सतलुज-यमुना लिंक नहर (एसवाईएल) मुद्दे पर अकाली दल से राजनीतिक रिश्ता तोड़ चुके इनेलो को अब अकाली दल ने दरकिनार करने का मन बना लिया है। इसके तहत अकाली दल ने रोहतक और अंबाला में होने वाले निकाय चुनाव में अपने चुनाव चिन्ह पर उतरने का फैसला किया है। यह घोषणा अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने की है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!