1. पंजाब में बदलेंगी शराब और पेट्राेल-डीजल की कीमतें, जानें क्‍या होगा नया आधार

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब में पेट्रोल, डीजल और शराब की कीमत में बदलाव होगा। इनकी कीमताें को जीएसटी में शामिल करने से पहले ही इनकी दरें पड़ोसी राज्यों में एक समान किया जाएगा। इसके लिए पंजाब सरकार नॉर्थ स्टेट्स काउंसिल की मीटिंग में प्रस्‍ताव पेश करेगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


​​​​​2. रिसोर्ट में चल रहा था शादी समारोह और नाच रहे थे लोग, अचानक मचा कोहराम

जेएनएन, अमृतसर। यहां घरिंडा के एसबी रिसोर्ट में सोमवार रात शादी हो रही थी। चारों ओर खुशियां छाई हुई थीं अौर रिश्‍तेदार नाच गा रहे थे तभी अचानक कुछ हथियारबंद लाेग वहां घुस आए और फायरिंग शुरू कर दी। इससे कोहराम  मचा गया। इससे दो लोगों की मौत हो गई और चार लोग घायल हो गए। इस दौरान दो गुटों के बीच 40 से 45 राउंड गोलियां चलीं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

3. पंजाब में बारिश से ठंड के तेवर हुए तीखे, तापमान सात डिग्री तक गिरा


जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब में अधिकतर जगहों पर सोमवार रात और मंगलवार तड़के बारिश हुई है। इससे तापमान में काफी गिरावट अाई है और ठंड बढ़ गई है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण चंडीगढ़, जालंधर, लुधियाना सहित राज्‍य के अधिकतर हिस्‍सों में बारिश हुई।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

4. नौंटकी छोड़े शिअद, हाईवे रोका तो भुगतना पड़ेगा नतीजा: कैप्टन

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब केे मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि राजनीतिक दल सड़क और हाइवे जाम न करें। यदि किसी ने हाईवे जाम किया तो कड़ी कार्रवाई भुगतनी होगी। उन्‍होंने पिछले दिनों हाईवे और सड़कों को जाम लगाने के लिए शिरोमणि अकाली दल के नेताआें को आड़े हाथों लिया। उन्‍होंने कहा कि शिअद नेता इस तरह की नौटंकी बंद करें।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

5. जीएसटी ने किया 'खेल' खराब, महंगाई से 20 फीसद गिरा कारोबार

जेएनएन, जालंधर। खेल उत्पाद बनाने में जालंधर का नाम पूरे विश्व में विख्यात है। यहां के काफी उत्पाद एक्सपोर्ट किए जाते हैं, लेकिन एक जुलाई से जीएसटी लगने के बाद से खेल उत्पाद के कारोबार में 20 प्रतिशत की गिरावट आ चुकी है। खेल उत्पादों पर 12 प्रतिशत जीएसटी लगने के बाद इनकी सेल प्रभावित हुई है। शहर की खेल इंडस्ट्री की बात करें तो 1000 खेल इंडस्ट्री है, जो प्रतिवर्ष 1100 करोड़ रुपये का कारोबार करती है। 200 ट्रेडर्स हैं, जो प्रतिवर्ष 450 करोड़ का कारोबार करते हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
 

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!