Move to Jagran APP

कल होगा पीयू के वीसी के लिए इंटरव्यू, 169 में से सिर्फ 10 कैंडिडेट्स ही बुलाए

पीयू के सूत्रों का कहना है कि 18 जुलाई तक पीयू के नए वीसी के नाम की घोषणा कर दी जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Jul 2018 02:06 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jul 2018 02:06 PM (IST)
कल होगा पीयू के वीसी के लिए इंटरव्यू, 169 में से सिर्फ 10 कैंडिडेट्स ही बुलाए
कल होगा पीयू के वीसी के लिए इंटरव्यू, 169 में से सिर्फ 10 कैंडिडेट्स ही बुलाए

डॉ रविंद्र मलिक, चंडीगढ़

loksabha election banner

पंजाब यूनिवर्सिटी के नए वीसी के इंटरव्यू के 17 जुलाई की तारीख सुनिश्चित हो गई है। पद के लिए 169 कैंडिडेट्स ने आवेदन किया था और इनमें से सिर्फ 10 कैंडिडेट्स को ही इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है। इसकी पुष्टि इंटरव्यू के लिए बुलाए 10 में से 4 कैंडिडेट्स ने की है। इन चारों में दो सबसे बड़े दावेदार प्रो. टंकेश्वर और प्रो. एडीएन वाजपेयी भी हैं। साउथ से भी एक यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर का नाम तगड़े दावेदार के रूप में सामने आ रहा है। सभी कैंडिडेट्स को मेल कर इंटरव्यू के लिए आने के लिए सूचित किया गया है। यह भी सामने आया है कि सभी कैंडिडेट्स को एक समय पर नहीं बुलाया गया।। 17 जुलाई को ही सभी के समय के बीच कुछ अंतराल रखा गया। दूसरी तरफ पीयू के सूत्रों का कहना है कि 18 जुलाई तक पीयू के नए वीसी के नाम की घोषणा कर दी जाएगी। पीयू में फिजिक्स के प्रोफेसर भी रहे हैं प्रो. टंकेश्वर

प्रो. टंकेश्वर हरियाणा के हिसार की गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी में फिलहाल वीसी हैं और एक यूनिवर्सिटी की उनके पास अतिरिक्त प्रभार रहा है। वे पीयू के फिजिक्स विभाग में प्रोफेसर भी रहे हैं। कैंपस में वाईफाई का प्रोजेक्ट लाने में उनकी भूमिका अहम रही थी। दावेदारों में प्रो. टंकेश्वर फिलहाल सबसे आगे हैं। उनके पास शिक्षा व रिसर्च का 25 साल का अनुभव है।

कई बार वीसी रह चुके हैं प्रो. एडीएन वाजपेयी

प्रो. एडीएन वायपेयी को भी चांसलर कार्यालय से बुलावा भेजा गया है। प्रो. वाजपेयी हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी शिमला और रीवा यूनिवर्सिटी के वीसी रहे हैं। इसके अलावा वे महात्मा गांधी ग्रामाद्योग यूनिवर्सिटी, चित्रकूट के भी वीसी रहे हैं। वे मूल रूप से अर्थशास्त्र के टीचर रहे हैं।

पीयू से प्रो. एसके तोमर को बुलाया

पंजाब यूनिवर्सिटी से अप्लाई करने वालों में पीयू फैकल्टी से कई नाम होने की चर्चा हो रही है। फिलहाल अभी एक ही नाम की पुष्टि हुई है। गणित विभाग से प्रो एसके तोमर को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है।

एचपीटीयू के वीसी प्रो. बंसल भी जाएंगे

हिमाचल प्रदेश टेक्निकल यूनिवर्सिटी(एचपीटीयू) के वाइस चांसलर प्रो एसपी बंसल को भी इंटंरव्यू के लिए बुलाया गया है। वे हरियाणा में इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी, रिवाड़ी के वीसी रहे हैं। भगत फूल सिंह यूनिवर्सिटी खानपुर, सोनीपत का इनके पास एडिशनल चार्ज था। इसके अलावा महाराजा अग्रसेन यूनिवर्सिटी के वो फाउंडर वीसी रहे हैं।

पीयू फैकल्टी निराश

पीयू से पहले कई नाम सामने आ रहे थे लेकिन 15 जुलाई तक काफी हद तक स्थिति स्पष्ट हो गई। पीयू से दोनों पूर्व डीयूआइ प्रो एके भंडारी व प्रो मीनाक्षी मल्होत्रा, प्रो रुपिंदर तिवारी, प्रो दविंदर धवन, प्रो अमरीक सिंह आहलूवालिया, प्रो ओपी कटारे समेत कई टीचर्स के नाम आवेदकों के रूप में सामने आ रहे थे। इनमें से कि सी को इंटरव्यू के लिए नहीं बुलाया है। इसकी पुष्टि खुद आवेदकों ने की। इसके चलते पीयू फैकल्टी खासी निराश है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.