जालंधर/चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब सरकार ने कोरोना के कारण क्‍वारंटाइन को लेकर नई गाइउलाइन जारी की है। सरकार ने कई वर्गों के लोगों को अन्‍य राज्‍यों से पंजाब में आने पर हाेम क्‍वारंटाइन से छूट दी है। अन्‍य प्रदेशों की यात्रा करने वाले व्यक्तियों के लिए सरकार ने ये नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

इसके तहत अंतरराज्यीय सफर करने वाले विधायकों, सांसदों, विक्रेताओं, ट्रांसपोर्टरों, पत्रकारों, डॉक्टरों, इंजीनियरों व व्यापारियों आदि को होम क्वारंटाइन नहीं होना पड़ेगा। चूंकि इन्हें जरूरी काम अकसर पंजाब से बाहर आना-जाना पड़ता है, ऐसे में दूसरे राज्यों से आने पर इन्हें होम क्वारंटाइन नहीं किया जाएगा।

इसके अतरिक्त ट्रेनों में सफर के लिए वही यात्री स्टेशन के अंदर जा पाएगा, जिसके पास टिकट होगा। सभी यात्रियों के लिए मास्क पहनना और शारीरिक दूरी बनाकर रखना ज़रूरी होगा। स्टेशन में दाखिल होने से पहले थर्मल स्क्रीनिंग भी की जाएगी। सभी यात्रियों को ट्रेन छूटने से 45 मिनट पहले पहुंचना होगा। यही नहीं सूबे के जिलों की सभी निगरानी टीम के पास ट्रेन से उनके क्षेत्र में आने वाले व्यक्तियों की पूरी सूची होनी आवश्यक है। ऐसे यात्रियों को 14 दिन होम क्वारंटाइन रहना होगा।

------------

पंजाब10 ट्रेनों में 17,800 और श्रमिक लौटे अपने राज्‍य

पंजाब से 10 ट्रेनों से 17,800 श्रमिक अपने राज्यों को लौट गए। इनमें बिहार व उत्तर प्रदेश के श्रमिक शामिल हैं। लुधियाना से वीरवार को सर्वाधिक आठ ट्रेनें चलीं। इनमें बिहार के नवादा, जमुई, सुपौल, मधेपुरा, पटना, नालंदा व सहरसा तथा उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर के लिए ट्रेनें रवाना हुईं। खन्ना स्टेशन से सीतामढ़ी तथा फिरोजपुर से सुपौल के लिए स्पेशल ट्रेन गई। प्रत्येक ट्रेन में 1600 यात्री गए।

यह भी पढ़ें: कामगारों की छटपटाहट: भ्राजी, तुस्सी घर लौट आओ...बाबूजी हमहू चाहित है, कौनो व्‍यवस्‍था करावा


यह भी पढ़ें: हरियाणा के युवाओं की दास्‍तां: जमीन बेची और लाखों का कर्ज लिया, बेटा बर्बादी लेकर लाैटा

 

यह भी पढ़ें: मुश्किल में फंसी जान को बचाएगा सप्लीमेंट ऑक्सीजन थेरेपी सिस्टम, कोरोना संकट में संजीवनी

 

यह भी पढ़ें: चिंता न करें जल्‍द मिलेगी कोरोना से मुक्ति, जानें उत्तर भारत में कब तक खत्‍म होगा यह virus

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!