Move to Jagran APP

कैप्टन साहब सबूत दे दिए हैं, अब करो मजीठिया पर कार्रवाई: सिद्धू

नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर अपनी ही सरकार पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ पर्याप्‍त सुबूत हैं और उन पर कार्रवाई होनी चाहिए।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 17 Mar 2018 09:14 AM (IST)Updated: Sat, 17 Mar 2018 01:35 PM (IST)
कैप्टन साहब सबूत दे दिए हैं, अब करो मजीठिया पर कार्रवाई: सिद्धू
कैप्टन साहब सबूत दे दिए हैं, अब करो मजीठिया पर कार्रवाई: सिद्धू

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर से अपनी ही सरकार को कठघरे में खड़ा कर दिया है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को एसटीएफ की रिपोर्ट और उनमें की गई सिफारिशों का हवाला देते हुए सिद्धू कहा कि कैप्टन साबह अब सबूत हाथ में है और विक्रम मजीठिया को तुरंत गिरफ्तार कर जेल में डालने में अब कोई भी संकोच नहीं किया जाना चाहिए। उन्‍होंने कहा, कैप्टन साहब सबूत दे दिए हैं, अब मजीठिया पर कार्रवाई करो।

loksabha election banner

स्थानीय निकाय मंत्री ने फिर अपनी ही सरकार को कठघरे में खड़ा किया

अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में सिद्धू और उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने नशे के खिलाफ बनाई गई स्पेशल टास्क फोर्स की रिपोर्ट का हवाला दिया। उन्होंने बताया कि एसटीएफ की रिपोर्ट में कहा है कि मजीठिया के खिलाफ नशे के कारोबार में शामिल होने के पर्याप्त सबूत हैं। यह रिपोर्ट डेढ़ महीना पहले फील्ड कवर में पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट को सौंपी गई थी। सिद्धू ने कहा कि मजीठिया के खिलाफ इससे ज्यादा बड़ा सबूत और क्या चाहिए।

यह भी पढ़ें: पंजाब आप में भूचाल ; भगवंत मान व अरोड़ा का इस्‍तीफा, 15 MLA ने की बगावत

उन्होंने कहा कि एक ओर आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल नशे के कारोबार में शामिल होने के आरोपों पर मजीठिया से माफी मांग रहे हैं, जबकि मैंने उनके खिलाफ दी गई रिपोर्ट के सबूत जुटा कर फिर से उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की है। जब उनसे पूछा गया कि क्या वह इस रिपोर्ट को लेकर मुख्यमंत्री से बात करेंगे तो उन्होंने कहा की एसटीएफ की रिपोर्ट और उनकी सिफारिशें पहले से ही मुख्यमंत्री के पास हैं। उम्‍मीद है हमारी सरकार अब उसे गिरफ्तार करने में समय नहीं लगाएगी।

सिद्धू ने यह भी कहा कि एसटीएफ की 34 दिनों की रिपोर्ट में साफ तौर पर कहा गया है कि नशे के कारोबार में शामिल लोगों के कारोबारों को बढ़ावा देेने में मजीठिया का हाथ रहा है। वह उनके बीच पैसों और नशे के खेल को लेकर होने वाले झगड़ों के फैसले भी करवाते रहे हैं। उन्होंने कहा कि यही नहीं, इस मामले में बिट्टू औलख और जगजीत चाहल जैसे लोग जो इस कारोबार में शामिल नहीं थे, उन्हें इसमें धकेलने में भी मजीठिया ने अपनी भूमिका निभाई है। आज इन दोनों के खिलाफ तो कार्रवाई चल रही है लेकिन मजीठिया खुलेआम बाहर घूम रहे हैं।

अवैध खनन में भी मजीठिया शामिल : सिद्धू

सिद्धू ने  कहा कि एसटीएफ की रिपोर्ट में मजीठिया को अवैध रेत खनन के कारोबार में भी शामिल होने के आरोप लगाए गए हैं। उल्लेखनीय है कि मजीठिया के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर कांग्रेस के 40 विधायकों ने लिखित रूप में कैप्टन से मांग की थी। कैप्टन ने उन्हें यह कहते हुए चुप करवा दिया था कि फिलहाल मजीठिया के खिलाफ नशे के कारोबार में शामिल होने का कोई सबूत उनके पास नहीं है।

-----


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.