Move to Jagran APP

सिद्धू ने कैप्टन के आरोपों का दिया जवाब, गिनाए काम, कहा- मंत्री पद पर फैसला लेना CM का काम

पंजाब की सियासत में निशाने पर आए स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू चुनाव परिणामों के बाद पहली बार खुलकर सामने आए हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 30 May 2019 01:57 PM (IST)Updated: Thu, 30 May 2019 05:05 PM (IST)
सिद्धू ने कैप्टन के आरोपों का दिया जवाब, गिनाए काम, कहा- मंत्री पद पर फैसला लेना CM का काम
सिद्धू ने कैप्टन के आरोपों का दिया जवाब, गिनाए काम, कहा- मंत्री पद पर फैसला लेना CM का काम

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब की सियासत में निशाने पर आए स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू चुनाव परिणामों के बाद पहली बार खुलकर सामने आए हैं। अभी तक वह सोशल मीडिया के जरिये ही अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे थे। सिद्धू ने आज बड़े ही तरीके से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के आरोपों का जवाब दिया है।

loksabha election banner

सिद्धू ने साफतौर पर कहा कि क्योंकि बठिंडा की हार के लिए सामूहिक जिम्मेदारी लेने के बजाय उन्हें अकेले को निशाने पर लिया गया है, इसलिए वह आज यहां जवाब देने को मजबूर हुए हैं। उन्होंने कहा कि बठिंडा सीट जो पिछले 40 सालों से कांग्रेस ने कभी नहीं जीती थी, इस बार सबसे कम मार्जिन से हारी है। हालांकि खुद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बेटे रणइंदर सिंह जब यहां से चुनाव लड़े थे तब एक लाख 20 हजार वोटों से हारे थे। 

सिद्धू ने कैप्टन के आरोपों का आज सिलसिलेवार ढंग से जवाब दिया और बताया कि उन्होंने स्थानीय निकाय विभाग जैसे डेड महकमेे को अपने पैरों पर खड़ा किया है। आज पंजाब में शहरों में 6000 करोड़ के जो प्रोजेक्ट चल रहे हैं वह उनकी मेहनत का नतीजा हैंं। उन्होंने बताया कि शहरों में किसी समय मात्र 18 करोड रुपये ही विज्ञापन नीति के तहत आते थे, जबकि आज अकेले लुधियाना ही से ही 34 करोड रुपया सालाना आ रहा है क्या यह मेरी उपलब्धि नहीं है?

बता दें, दो दिन पहले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि सिद्धू नॉन फॉरमर मिनिस्टर हैं और उनके विभाग में अच्छा काम न करने की वजह से कांग्रेस पंजाब में शहरों से हार गई है। सिद्धू ने कहा कि कॉन्ग्रेस अमृतसर, जालंधर, लुधियाना और पटियाला जैसे बड़े शहरों में जीती है क्या यह शहर नहीं है। कैबिनेट से उनको हटाए जाने के बारे में पूछे गए सवाल पर सिद्धू ने कहा कि यह फैसला सीएम ने लेना है।

बता दें, Lok Sabha Election Result 2019 का रिजल्‍ट घोषित होने के साथ ही पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। उन्होंने कहा, सिद्धू के बारे में मैं जल्‍द के बारे में राहुल गांधी से मिलूंगा। सिद्धू नॉन परफॉर्मर मिनिस्टर हैं। शहरों में उनके द्वारा काम न किए जाने की वजह से पार्टी कई प्रमुख शहरों में हार गई। बठिंडा और गुरदासपुर सीटों पर कांग्रेस की हार के लिए सिद्धू की बयानबाजी भी जिम्‍मेदार है। इन सीटों पर कांग्रेस की हार का कारण सिद्धू का बयान हो सकता है।

कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि नवजोत सिद्धू नॉन परफाॅर्मर मंत्री हैं और स्थानीय निकाय मंत्री के रूप में एकदम काम नहीं किया। इसलिए उनका विभाग बदला जाएगा। इस बारे में मैं जल्द ही पार्टी हाईकमान से मिलूंगा। कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा, नवजोत सिद्धू के प्रति राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा का सॉफ्ट कॉर्नर है, लेकिन वे राज्य के हित के लिए मेरी बात को समझेंगे।

कैप्टन ने कहा कि सिद्धू ने स्‍थानीय निकाय मंत्री के रूप में शहरों में कोई काम नहीं किया। यही कारण है कि शहरी क्षेत्रों में चुनाव में कांग्रेस को नुकसान हुआ। बठिंडा जैसे शहर में भी कांग्रेस हार गई, जबकि पिछले संसदीय चुनाव में यहां से पार्टी की 30 हजार की लीड थी। इसी प्रकार संगरूर, पठानकोट, गुरदासपुर व फिरोजपुर जैसे शहरों में मिली हार भी हमारे लिए चिंता का विषय है।

कैप्‍टन ने कहा- एसआइटी बनाने पर सिद्धू ने घुटने टेक बोला था, अच्छा किया

प्रचार के अंतिम दिन सिद्धू द्वारा अकाली दल से मिले होने के आरोप पर कैप्टन खुलकर बोले। उन्होंने कहा कि अगर सिद्धू मतदान के एक दिन बाद बोलते तो पार्टी की स्थिति बेहतर होती। कैप्टन ने कहा जब बेअदबी मामले में मैंने विधानसभा में एसआइटी बनाई थी तब यही सिद्धू मेरे सामने घुटने टेककर बोला था कि आपने यह काम अच्छा किया। कैप्टन ने आज फिर सिद्धू द्वारा पाक आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा को जफ्फी डालने के मामले में कहा कि उनके सैनिक हमारे युवाओं को मार रहे हैं और हम उन्हें जफ्फियां डाल रहे हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.