Move to Jagran APP

नवजोत सिद्धू का चन्‍नी पर फिर हमला, अब उठाया ड्रग्स का मुद्दा, कहा- एसटीएफ की रिपोर्ट जारी हो

पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू का अपनी ही पार्टी की चरणजीत सिंह चन्‍नी सरकार पर हमला जारी है। नवजोत सिद्धू ने फिर ट्वीट कर सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी पर निशाना साधा। उन्‍होंने इस बार ड्रग का मुद्दा उठाया है और एसटीएफ की रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग की।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 17 Nov 2021 08:00 PM (IST)Updated: Thu, 18 Nov 2021 08:44 AM (IST)
नवजोत सिद्धू का चन्‍नी पर फिर हमला, अब उठाया ड्रग्स का मुद्दा, कहा- एसटीएफ की रिपोर्ट जारी हो
पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी और पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Navjot Singh Sidhu vs Charanjit Singh Channi: कांग्रेस के प्रदेश प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर अपनी ही पार्टी की चरणजीत सिंह चन्‍नी सरकार पर हमला किया है। उन्‍होंने सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी पर ट्वीट कर निशाना साधा। सिद्धू ने इस बार ड्रग्स का मुद्दा उठाया और अपनी ही सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने ड्रग्स को लेकर एसटीएफ द्वारा की गई जांच की रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग की है। 

loksabha election banner

नवजोत सिंह सिद्धू ने चन्‍नी सरकार की नीयत पर उठाया सवाल

सिद्धू ने कहा कि कानून के अनुसार सरकार के पास एसटीएफ की रिपोर्ट के आधार पर आगे बढ़ने की सभी शक्तियां है। इसलिए रिपोर्ट को तत्काल सार्वजनिक किया जाए। इसके आधार पर प्राथमिकी दर्ज की जाए और नार्को-आतंकवाद के लिए जिम्मेदार बड़ी मछलियों को पकड़ने के लिए समयबद्ध जांच शुरू की जाए। एक अन्य ट्वीट में सिद्धू ने लिखा, 2017 में पंजाब के लोगों से वादा किया गया था कि हम चार सप्ताह में ड्रग्स माफिया की रीढ़ तोड़ देंगे, लेकिन 2017 से 2020 तक राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो की रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब ने पिछले दिनों एनडीपीएस में अपराध दर में लगातार शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। लगातार चार साल से।

बोले, कानूनन सरकार के पास रिपोर्ट के आधार पर आगे बढ़ने की सभी शक्तियां हैं

बता दें कि सिद्धू ने पार्टी के दबाव में प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष पद से अपना इस्तीफा वापस ले लिया और एजी एपीएस देयोल के इस्तीफे के बाद एक दिन पहले ही कांग्रेस भवन में पुन: अपनी जिम्मेदारी को संभाल लिया। एजी के इस्तीफे के बाद से भले ही सिद्धू मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के साथ दिखाई दे रहे हों लेकिन सरकार को लेकर उनके स्वर में अभी भी तल्खी बरकरार है।

एजी मामला सुलझने के बाद अब सिद्धू ने ड्रग्स मामले को लेकर अपनी सरकार पर उंगली उठाई है। उन्होंने कहा कि माननीय उच्च न्यायालय ने सरकार को ड्रग्स पर एसटीएफ रिपोर्ट की एक प्रति की भेजी है, लेकिन कानून के अनुसार आगे बढ़ने के बजाय, हम फरवरी, 2018 से एसटीएफ रिपोर्ट पर बैठे हैं। यहां तक कि हम इस करोड़ों के ड्रग्स मामले में अन्य आरोपियों को प्रत्यर्पित करने में विफल रहे हैं। समाधान बड़ी मछली को पकड़ना और दंडित करना है। सिद्धू ने ट्वीट कर इस बात के संकेत दे दिए है कि अब उनके निशाने पर ड्रग्स मामले में एसटीएफ की जांच रिपोर्ट को सार्वजनिक करवाना है। इसके लिए वह अपनी सरकार को भी निशाने पर ले सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.