Move to Jagran APP

नहीं रुक रहे सिद्धू, चन्‍नी सरकार पर फिर किया हमला, कहा- 26 लाख नौकरियों का दावा, एक लाख खाली पद क्यों नहीं भरे

Navjot Singh Sidhu Vs Charanjit Singh Channi पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू का अपनी ही पार्टी की सरकार पर हमला जारी है। सिद्धू ने एक बार फिर चरणजीत सिंह सरकार पर हमला किया है। उन्‍होंने अब खाली पड़े सरकारी पदों का मामला उठाया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 16 Nov 2021 08:50 AM (IST)Updated: Tue, 16 Nov 2021 08:59 AM (IST)
नहीं रुक रहे सिद्धू, चन्‍नी सरकार पर फिर किया हमला, कहा-  26 लाख नौकरियों का दावा, एक लाख खाली पद क्यों नहीं भरे
पंजाब के मुख्‍यमंंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी और पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू। (फाइल फोटो)

चंडीगढ़/पटियाला, जेएनएन। Navjot Singh Sidhu Vs Charnjit Singh Channi: पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस की तमाम कोशिशों के बावजूद चन्‍नी सरकार पर हमला रोकने को तैयार नहीं हैं और उनका ट्वीट अटैक जारी है। इससे  मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच चल रहा विवाद फिर गहराता नजर आ रहा है। सिद्धू ने फिर ट्वीट करके चन्‍नी सरकार पर हमला बोला। उन्‍होंंने अब सरकार के नौकरियां देने के दावों से लेकर विभिन्न घोषणाओं पर सवाल उठाए हैं । 

loksabha election banner

इसके साथ ही नवजोत सिंह सिद्धू ने  खुुदसे  मिलने पहुंचे पटियाला के राजिंदरा अस्पताल में कोरोना वारियर्स के तहत रखे गए नर्सिंग स्टाफ के साथ बातचीत का एक वीडियो ट्वीट कर लिखा..

'जब भी बोला है सच बोला सिद्धू ने,

सोच समझकर ही मुंह खोला सिद्धू ने,

सच से देखें कितने घायल होते हैं ,

छोड़ दिया है तोप का गोला..'

वहीं, वीडियो में सिद्धू ने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का नाम लिए बिना सवाल किया कि जो लोग 26 लाख नौकरी देने की बात कर रहे हैं उनसे पूछो कि जो एक लाख पद अब भी खाली पड़े हैं उन्हें क्यों नहीं भरा? इसके साथ ही चन्नी पर फिर हमलावर हुए सिद्धू, कहा; 'रियायतें देने के लिए फंडिंग का स्रोत बताएं आपके पास पैसा है तो सबसे पहले वह एक लाख पद भरें, यह तो सबसे आसान तरीका है।'

चन्नी पर फिर हमलावर हुए सिद्धू, कहा; रियायतें देने के लिए फंडिंग का स्रो्रोत बताएं

सिद्धू ने कहा कि एक घर में पांच सदस्य होते हैं। इन एक लाख को नौकरी दे दोगे तो पांच लाख परिवारों तक पहुंच जाओगे। यही पांच आगे 25 लाख तक आवाज पहुंचाएंगे। ..लेकिन बताओ, यह एक लाख पद नहीं भरे गए।

कहा, लालीपाप देखकर नहीं वोट सोच समझकर डालना

सिद्धू ने कहा कि इस बार वोट सोच समझ कर डालना, लालीपाप देख के मत डाल देना। मुझे किसी पद की जरूरत नहीं। मैं हर कुर्बानी के लिए तैयार हूं। मैंने आप जैसे लोगों के कारण सब छोड़ा, मंत्रीपद भी छोड़ा ताकि आप जैसों को कोई बेवकूफ न बना सके। पे कमीशन तो पहले दिन से मिलना चाहिए, ऐसा नहीं होना चाहिए कि अंतिम तीन महीनों में मिले। इस बात को सारे समझो।

चन्नी कर रहे थे घोषणाएं, सिद्धू ने वित्तीय स्थिति पर सवाल उठाए

इससे पहले सिद्धू ने सोमवार दोपहर मुख्यमंत्री के विरुद्ध उस समय भी मोर्चा खोल दिया जब चन्नी आदमपुर में लोगों के लिए बड़ी घोषणाएं कर रहे थे। इन घोषणाओं पर भड़के सिद्धू ने चन्नी का नाम लिखे बिना उन्हें पंजाब की वित्तीय हालत पर चुनौती दे दी।

सिद्धू ने कहा कि कर्ज लेकर काम करना कोई रास्ता नहीं है। टैक्स विकास के लिए प्रयोग किए जाएं, कर्ज उतारने के लिए नहीं। अपने माडल की बात करते हुए सिद्धू ने कहा कि राज्यों के संसाधनों की चोरी को रोकना, सरकारी खजाने को भरना और राज्य की आय बढ़ाकर कल्याणकारी राज्य बनाना है। वित्तीय जवाबदेही और पारदर्शिता ही पंजाब माडल के स्तंभ हैं। हर योजना की घोषणा करने से पहले उसके आय के स्त्रोत की जानकारी देना ही जवाबदेही है। पारदर्शिता हर महीने राज्य की वित्तीय हालत को सार्वजनिक करने की मांग करती है।

सिद्धू ने कहा कि वर्तमान में पंजाब भारत के सभी राज्यों में बड़ा कर्ज वाला राज्य है। राज्य के कुल घरेलू सकल उत्पाद का 50 प्रतिशत कर्ज है। वास्तविक मुद्दों से न हटें, जिसकी अब हर पंजाबी और पार्टी कार्यकर्ता मांग कर रहा है। इससे पहले सुबह के समय सिद्धू ने एक और ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि सभी के पास आंखें हैं लेकिन विजन किसी के पास ही है।

काबिलेगौर है कि विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान नवजोत सिद्धू ने कहा था कि पंजाब जिस तरह कर्ज के बोझ में दबता जा रहा है। इससे राज्य में गृह युद्ध के हालात बन रहे हैं। हमें इसके बारे में सोचना होगा। हालांकि उनके इस बयान का विपक्षी पार्टियों ने विरोध किया था लेकिन सिद्धू ने एक बार फिर तीन ट्वीट करके यह संदेश दे दिया है कि वह अपने स्टैंड पर दृढ़ हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.