Move to Jagran APP

Navjot Singh Siddhu campaign tracker: वर्चुअल संवाद व ट्विटर पर सक्रिय रहे सिद्धू, प्रत्याशियों की सूची में नहीं चली ज्यादा

Navjot Singh Siddhu campaign tracker पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने 9 जनवरी से वर्चुअल संवाद की शुरुआत की है। सप्ताहभर वह लगभग सोशल मीडिया और वर्चुअल संवाद के जरिये लोगों से जुड़े रहे। प्रत्याशी चयन में सिद्धू की ज्यादा नहीं चली।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 04:43 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 04:43 PM (IST)
Navjot Singh Siddhu campaign tracker: वर्चुअल संवाद व ट्विटर पर सक्रिय रहे सिद्धू, प्रत्याशियों की सूची में नहीं चली ज्यादा
मालविका सूद के आवास पर पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू। फोटो- सिद्धू के ट्विटर अकाउंट से

आनलाइन डेस्क, चंडीगढ़। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों की रैलियों पर रोक लगाई हुई है। ऐसे में नेता वर्चुअल तरीके से अपनी बात को रख रहे हैं। पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू वर्चुअल तरीके से लोगों को संबोधित कर रहे हैं और मीडिया से बात कर रहे हैं। आइए जानते हैं पिछले सप्ताह क्या रही सिद्धू की गतिविधि। 

loksabha election banner

कैंपेन ट्रैकर

नवजोत सिंह सिद्धू

राज्‍य: पंजाब

दिनांक 9 जनवरी, दिन रविवार

स्‍थान: चंडीगढ़

मुख्‍य बिंदु- रविवार को पहली बार मीडिया से आनलाइन बातचीत के दौरान सिद्धू ने कहा कि डिजिटल होना उनके ही पंजाब माडल का हिस्सा है। क्योंकि डिजिटल सेवाएं मिलने से ही भ्रष्टाचार को खत्म किया जा सकता है।

मुद्दे- डिजिटल कंपेन

प्रमुख बातें - सिद्धू ने कहा कि हम जिला, विधानसभा व बूथ स्तर पर अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ समन्वय करते हुए एक आनलाइन अभियान के लिए तैयार हैं। हमारे इंटरनेट मीडिया वार रूम में पहले से ही 10 हजार से अधिक वाट्सएप ग्रुप हैं। हम फेसबुक, वाट्सएप और डिजिटल माध्यम से बूथ स्तर पर लोगों तक पहुंच रहे हैं। उन्होंने यह आशंका भी जताई कि अगर कोरोना को लेकर हालात न बदले तो आने वाले दिनों में आयोग की सख्ती और बढ़ सकती है।

---------------------------------------------

दिनांक 10 जनवरी, दिन सोमवार

स्‍थान: मोगा

मुख्‍य बिंदु- मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के साथ पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू फिल्म अभिनेता सोनू सूद की बहन को कांग्रेस में शामिल करवाने के लिए उनके मोगा स्थित आवास पर पहुंचे। 

मुद्दे- कांग्रेस का कुनबा बढ़ाना

प्रमुख बातें - नवजोत सिं सिद्धू ने कहा कि क्रिकेट में एक शब्द होता है गेम चेंजर, अब मालविका सूद का भी कांग्रेस में शामिल होना गेम चेंजर साबित होगा, क्योंकि इसका असर केवल सीट पर नहीं बल्कि आसपास की कई अन्य सीटों पर होगा। सिद्धू ने कहा कि मालविका के लिए भी इससे बड़ा सम्मान और क्या हो सकता है कि उन्हें पार्टी में शामिल करने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष खुद उनके घर पहुंचे हैैं।

-------------------------------------------------------

दिनांक 11 जनवरी, दिन मंगलवार

स्‍थान: चंडीगढ़ प्रेस क्लब

मुख्‍य बिंदु- नवजोत सिंह सिद्धू ने मीडिया से चंडीगढ़ प्रेस क्लब में बात की। कहा कि पंजाब में हाईकमान नहीं, पंजाब की जनता तय सीएम का फेस तय करेगी।

मुद्दे- पंजाब कांग्रेस सीएम फेस

प्रमुख बात - सिद्धू ने कहा कि उनके पंजाब माडल को चुनाव घोषणा पत्र में भी शामिल किया जाएगा। हालांकि, उन्होंने इस पर कुछ भी कहने से मना कर दिया कि अगर पार्टी उनके माडल को अपने चुनावी घोषणा पत्र में शामिल नहीं करती है तो वह क्या कदम उठाएंगे।

----------------------------------------------

दिनांक 12 जनवरी, दिन बुधवार

स्‍थान: चंडीगढ़

मुख्‍य बिंदु- नवजोत सिंह सिद्धू सोशल मीडिया पर एक्टिव रहे। एक के बाद एक कई ट्वीट कर आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा।

मुद्दे- आप पर निशाना

प्रमुख बात - नवजोत सिंह सिद्धू ने अरविंद केजरीवाल को राजनीतिक पर्यटक बताया। कहा कि उन्हें पंजाब की याद सिर्फ चुनाव के समय ही आती है। सिद्धू ने कहा कि पंजाब के शून्य ज्ञान के साथ दिल्ली में बैठे लोगों द्वारा लिखी गई 10 बिंदुओं की सूची कभी भी पंजाब माडल नहीं हो सकती।

--------------------------------------

दिनांक 13 जनवरी, दिन गुरुवार

राज्‍य: पंजाब

स्‍थान: नई दिल्ली

मुख्‍य बिंदु- नई दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई। बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर सहमति नहीं बनी।

मुद्दे- कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची

प्रमुख बात - टिकट बंटवारे को लेकर पंजाब कांग्रेस नेताओं में सहमति नहीं बनी। पार्टी अध्यक्षा सोनिया गांधी ने स्क्रीनिंग कमेटी को निर्देश दिया कि पहले एक राय बनाएं। बैठक में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और वरिष्ठ नेता सुनील जाखड़ के बीच मतभेद उभरे।

----------------------------------------

दिनांक 14 जनवरी, दिन शुक्रवार

राज्‍य: पंजाब

स्‍थान: चंडीगढ़

मुख्‍य बिंदु- नवजोत सिंह सिद्धू अलग-अलग मीडिया हाउसों से संवाद में जुटे रहे।

मुद्दे-  पंजाब माडल पर फोकस

प्रमुख बात - सिद्धू ने अलग-अलग मीडिया हाउसों से जुड़े पत्रकारों से बातचीत की। उनका फोकस पंजाब माडल पर रहा। कहा कि उनके पंजाब माडल में सब खुशहाल होगें। ऐसे में उन्होंने खुद को सीएम फेस के रूप में पेश किया। 

----------------------------------------

दिनांक 15 जनवरी, दिन शनिवार

राज्‍य: पंजाब

स्‍थान: चंडीगढ़

मुख्‍य बिंदु- कांग्रेस की पहली सूची जारी। नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर ईस्ट से प्रत्याशी बने। 

मुद्दे- कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची

प्रमुख बात - पंजाब कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची जारी हुई। इसमें सिद्धू सहित मालविका सूद का नाम भी था। सूची में ज्यादातर पुराने चेहरों को स्थान मिला। सिद्धू की ज्यादा नहीं चली। सिद्धू ने कहा था कि अधिकांश चेहरों का टिकट कटेगा, लेकिन हाईकमान ने ऐसा नहीं होने दिया। 

----------------------------------------

दिनांक 16 जनवरी, दिन रविवार

राज्‍य: पंजाब

स्‍थान: चंडीगढ़

मुख्‍य बिंदु- सिद्धू ट्विटर पर सक्रिय रहे। एलन मस्क को पंजाब में निवेश का न्योता दिया।

मुद्दे- एलन मास्क का निवेश का न्योता

प्रमुख बात - नवजोत सिद्धू ने एलन मस्क की ट्वीट को कोट करते हुए लिखा कि मैं एलन मस्क का पंजाब में निवेश करने के लिए स्वागत करता हूं। उन्होंने लिखा कि पंजाब माडल में लुधियाना को इलेक्ट्रिक वाहन और बैटरी इंडस्ट्री के लिए हब के तौर पर विकसित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.