चंडीगढ़ [जेएनएन/एएनआइ]। पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर चर्चाओं में हैं। चर्चा का कारण उन्हें करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में पाकिस्तान की ओर से न्योता मिलना है। सिद्धू ने करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में पाकिस्तान जाने का फैसला कर लिया है और इस संबंधी उन्होंने पॉलीटिकल क्लीयरेंस के लिए विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर से जहां इजाजत मांगी है, वहीं उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से भी अनुमति लेने के लिए पत्र लिखा है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू को पाकिस्तान जाने की इजाजत दे दी है। कैप्टन ने पत्र को आवश्यक कार्यवाही के लिए मुख्य सचिव को भेज दिया है। 

बता दें, 9 नवंबर को पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान की ओर से किया जाना है, जबकि भारत की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले जत्थे को रवाना करेंगे। हालांकि इस जत्थे की अगुवाई कैप्टन अमरिंदर सिंह कर रहे हैं और उनके जत्थे में सभी विधायक, सांसद, देश के अन्य गणमान्य व्यक्ति और पत्रकार शामिल हैं, लेकिन नवजोत सिद्धू ने इस जत्थे में शामिल होकर करतारपुर साहब जाने की बजाय पाकिस्तान की ओर से करवाए जा रहे समारोह में शामिल होने का फैसला किया है।

नवजोत सिद्धू को 2 दिन पहले पाकिस्तान कि सत्तारूढ़ पार्टी तहरीक ए इंसाफ की ओर से निमंत्रित किया गया था। सिद्धू ने इसके लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का धन्यवाद करते हुए समारोह में शामिल होने के लिए अपनी सहमति दे दी थी। इधर, विदेश मंत्रालय का कहना था कि किसी भी पाकिस्तानी मेहमान के लिए भारत की और से पॉलीटिकल क्लीयरेंस लेनी जरूरी है।

इसी के चलते नवजोत सिद्धू ने आज विदेश मंत्री डॉक्टर जयशंकर और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को अलग-अलग पत्र लिखकर पाकिस्तान जाने की इजाजत मांगी है। उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि उन्हें पाकिस्तान की ओर से करतारपुर साहिब कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने का न्यौता मिला है और वह एक साधारण सिख के तौर पर इसमें शामिल होना चाहते हैं, इसलिए वहां उन्हें जाने की इजाजत दी जाए।

इससे पूर्व सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने कहा कि उनके पति को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए पाक पीएम इमरान खान के कार्यालय से विशेष निमंत्रण मिला है। पाक जाने के लिए सिद्धू ने आवश्यक मंजूरी के लिए आवेदन किया है। यदि उन्हेंं आवश्यक मंजूरी और अनुमति मिल जाती है तो वह निश्चित रूप से पाक जाएंगे।

बता दें, अक्सर सुर्खियों में छाए रहने वाले सिद्धू अभी तक खुद खामोश थे। पंजाब कैबिनेट से इस्तीफा देने के बाद सोशल मीडिया पर भी वह शांत हैं। यहां तक कि हरियाणा व महाराष्ट्र में हुए विधानसभा चुनावों में भी वह पूरी तरह से कटे रहे। अब अचानक करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह को लेकर सिद्धू एक बार फिर चर्चाओं में आ गए हैं। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!