Move to Jagran APP

हरभजन का ट्वीट, शहीद भगत सिंह पर हो चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम

टीम इंडिया के टर्बिनेटर हरभजन सिंह भी चंडीगढ़ एयरपोर्ट के नाम के मामले में कूद पड़े हैं। उन्‍होंने ट्वीट कर इसका नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर करने की मांग की है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 20 Jan 2018 10:13 AM (IST)Updated: Sun, 21 Jan 2018 07:02 PM (IST)
हरभजन का ट्वीट, शहीद भगत सिंह पर हो चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम
हरभजन का ट्वीट, शहीद भगत सिंह पर हो चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम

चंडीगढ़, [कुलदीप शुक्ला]। शहीद-ए-आजम भगत सिंह के नाम पर चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम रखने की चर्चा एक बार फिर शुरू हो गई है। इस बार क्रिकेटर और टर्बनेटर के नाम से मशहूर हरभजन सिंह के एक ट्वीट से मामला गरमाया है। हरभजन सिंह ने ट्वीट किया कि मुझे लगता है चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर होना चाहिए। मैं इसलिए इस बात को बोल रहा हूं कि हम उनके लिए इतना तो कर सकते हैं जिन्होंने हमारे लिए इतना कुछ किया है।

loksabha election banner

कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू को टैग कर की अपील

ट्वीट में हरभजन सिंह ने दूसरों की राय भी मांगी है। हरभजन के इस ट्वीट पर लोगों के लगातार कमेंट्स आ रहे हैं। एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखने का भी काफी समर्थन प्राप्त हो रहा है।

कैप्टन व नवजोत सिद्धू से जोड़ा

इस ट्वीट को एक निवेदन की तरह पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को भी जोड़ा है। हरभजन ने लिखा है, बदलाव की उम्मीद करता हूं।

हरभजन सिंह का ट्वीट।

सांपला, वेरका व आम आदमी पार्टी ने किया समर्थन

हरभजन के ट्वीट के बाद पंजाब के कई राजनेता भी इस मांग का समर्थन करते दिखाई दे रहे हैं। अमृतसर से कांग्रेस विधायक डॉ. राज कुमार वेरका ने भी मांग की है कि भगत सिंह के नाम से एयरपोर्ट का नाम होना चाहिए। पंजाब भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला तथा आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भी इस मांग का समर्थन किया है।

यह भी पढ़ें: बहादुर करणबीर बोला- राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार की खुशी, पर सात को न बचा पाने का दुख

ट्वीट का समर्थन...बोले- व्हाट एन आइडिया सर

हरभजन के ट्वीट पर खई लोगों ने प्रतिक्रिया दी। एक ने लिखा, वाट एन आइडिया सर जी। एक ने लिखा, जैसे मुंबई के एयरपोर्ट का नाम छत्रपति शिवाजी एयरपोर्ट है और दिल्ली के एयरपोर्ट का नाम इंदिरा गांधी एयरपोर्ट है उसी तरह चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का नाम भी शहीद-ए-आजम भगत सिंह के नाम पर होना चाहिए।

अलग-अलग ट्वीट

-जिसने जवानी में देश के लिए जान कुर्बान कर दी उस महान आत्मा को न तो शहीद का दर्जा मिला, न ही कोई सम्मान मिला। एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखने से हम सबका और देश का भी मान होगा। जय हिंद

-वो जिन्होंने सोचा न एक बार भी, जान कुर्बान कर दी और हम शहीदों को एक सलाम भी न दे पाए।

-सिर्फ पंजाब के मुख्यमंत्री नहीं, बल्कि हरियाणा के मुख्यमंत्री को भी ट्वीट का हिस्सा बनाया जाए। क्योंकि चंडीगढ़ एयरपोर्ट उनकी भी प्रॉपर्टी है।

यह भी पढ़ें: राहुल ने ट्वीट कर हरियाणा में दुष्कर्म की घटनाओं पर पीएम से किया सवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.