Move to Jagran APP

मेरा वोट-मेरी पहचान से जुड़ा पीयू का नॉन टीचिंग स्टाफ

जासं चंडीगढ़ स्मार्ट सिटी में लोकसभा चुनाव में मतदान भी स्मार्ट होना चाहिए। पश्चिम बंगाल से ज्य

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 May 2019 02:16 AM (IST)Updated: Wed, 15 May 2019 02:16 AM (IST)
मेरा वोट-मेरी पहचान से जुड़ा पीयू का नॉन टीचिंग स्टाफ
मेरा वोट-मेरी पहचान से जुड़ा पीयू का नॉन टीचिंग स्टाफ

जासं, चंडीगढ़ : स्मार्ट सिटी में लोकसभा चुनाव में मतदान भी स्मार्ट होना चाहिए। पश्चिम बंगाल से ज्यादा चंडीगढ़ की साक्षरता दर है। यदि वहां 85 प्रतिशत तो शहर में 80 प्रतिशत तक तो मतदान हो ही सकता है। इसी सोच के साथ पंजाब यूनिवर्सिटी का नॉन टीचिग स्टाफ दैनिक जागरण मेरा वोट-मेरी पहचान से जुड़ गया है। 19 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदान प्रतिशत हो, इसके लिए दैनिक जागरण ने अभियान चलाया है। जिसके साथ पीयू का नॉन टीचिग स्टाफ भी जुड़ गया। कर्मचारियों का कहना है कि लोकतंत्र को सफल बनाने और एक बेहतर उम्मीदवार का चयन करने के लिए खुद के साथ अपने परिवार को समाज के लोगों को भी मतदान करने के लिए लेकर जाएंगे। हर उस व्यक्ति से वोट देने के लिए अपील करेंगे, जिसका वोट बन चुका हो। कर्मचारियों ने दैनिक जागरण अभियान के साथ संकल्प लिया कि मतदान वाले दिन सारे कामों को छोड़कर सबसे पहले वोट करने जाएंगे। ताकि चंडीगढ़ का वोट प्रतिशत कम से कम 80 प्रतिशत तो पार कर ही जाए। लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए मतदान बहुत जरूरी है। हर व्यक्ति को अनिवार्य रूप से मतदान करना चाहिए। मैं अपने सभी कर्मचारियों से अपील करता हूं कि वह अपने परिवार के साथ जाकर मतदान वाले दिन मत का इस्तेमाल जरूर करें।

loksabha election banner

-दीपक कौशिक, प्रेसिडेंट, नॉन टीचिग फैकल्टी स्मार्ट सिटी में बेहतर मतदान हो इसके लिए सभी को कोशिश करनी चाहिए। मैं खुद मतदान करने के साथ अपने सभी जानने वालों से भी अपील करूंगा कि स्मार्ट सिटी नाम का शीर्षक सार्थक करें। स्मार्ट मतदान करें और 80 प्रतिशत तक मतदान हर हालत में पूरा कराएं।

-संजय, मेंबर नॉन टीचिग फैकल्टी जब से मेरा मत बना है, मैं उसका इस्तेमाल हर साल करता हूं। मैं खुद वोट करने के साथ-साथ अपने परिवार को भी मतदान करने के लिए लेकर जाता हूं। इस बार मैं दैनिक जागरण अभियान के माध्यम से सभी से अपील करता हूं कि मतदान जरूर करें।

-जय प्रकाश सिंह, मेंबर नॉन टीचिग फैकल्टी मतदान का अधिकार हमें संविधान से मिला है। जिसका इस्तेमाल सभी को करना चाहिए। दैनिक जागरण ने अहम शुरुआत की है और मैं इसके माध्यम से सभी मतदाताओं से अपील कर रहा हूं कि ज्यादा से ज्यादा मतदान करें।

गंधर्व सिंह, मेंबर नॉन टीचिग फैकल्टी मतदान करने को लेकर सभी को जागरूक होना चाहिए। वोट करने के लिए कोई खर्च नहीं करना पड़ता, बल्कि हम अपनी सरकार का चुनाव कर रहे हैं, जोकि आने वाले पांच सालों के लिए हमारे लिए योजनाएं बनाएगी और हमारे बच्चों के लिए काम करेगी। सभी को मतदान में अनिवार्य रूप से भागीदार बनना चाहिए।

संदीप अरोड़ा, मेंबर नॉन टीचिग फैकल्टी

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.