Move to Jagran APP

दैनिक जागरण के मेरा वोट मेरी पहचान अभियान से जुड़ी सीनियर सिटीजन एसोसिएशन

दैनिक जागरण के मेरा वोट मेरी पहचान अभियान में मॉडर्न कांप्लेक्स की सीनियर सिटीजन एसोसिएशन ने भी अपना नाम जोड़ लिया है।

By Edited By: Published: Mon, 13 May 2019 01:35 AM (IST)Updated: Mon, 13 May 2019 02:01 PM (IST)
दैनिक जागरण के मेरा वोट मेरी पहचान अभियान से जुड़ी सीनियर सिटीजन एसोसिएशन
दैनिक जागरण के मेरा वोट मेरी पहचान अभियान से जुड़ी सीनियर सिटीजन एसोसिएशन

करमजीत परवाना, मनीमाजरा। 19 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर शहर की कई एसोसिएशन और अलग-अलग संस्थाओं के बाद दैनिक जागरण के मेरा वोट मेरी पहचान अभियान में मॉडर्न कांप्लेक्स की सीनियर सिटीजन एसोसिएशन ने भी अपना नाम जोड़ लिया है। इस क्रम में दैनिक जागरण ने रविवार को मॉडर्न कांप्लेक्स में सीनियर सिटीजन के लिए चुनाव पर चौपाल का आयोजन किया। इसमें सीनियर सिटीजन ने दैनिक जागरण के साथ अपने स्थानीय और राष्ट्रीय मुद्दे को साझा किया।

loksabha election banner

चौपाल में एसोसिएशन के उपप्रधान एसी लूथरा, त्रिलोक सिंह, जीएस बराड़, एचसी कुमार, उर्मिल ढींगरा, उर्मिल गुप्ता और अन्य कई लोगों ने भाग लिया। एसी लूथरा ने कहा कि दैनिक जागरण की इस मुहिम के साथ जुड़कर सीनियर सिटीजन में काफी उत्साह है। एसोसिएशन मॉडर्न कांप्लेक्स में डोर-टू-डोर लोगों को वो¨टग के लिए प्रेरित करेंगे। मॉर्डन कांप्लेक्स में कुल आठ हजार वोट हैं। इस बार चुनाव में वोट करने के लिए हमारा लोकल मुद्दा कांप्लेक्स में सुरक्षा और स्वच्छता है। हम चाहते हैं कि जो भी उम्मीदवार जीत कर आए वह कांप्लेक्स में रहने वाले लोगों की सुरक्षा और इलाके में स्वच्छता पर ध्यान दें।

मनीमाजरा के लोगों ने अपनी सहूलियत के लिए दीवार को जगह जगह से तोड़ रखा है। टूटी दीवार के कारण कई असमाजिक तत्व आकर मॉडर्न कांप्लेक्स में वारदात को अंजाम देकर गायब हो जाते हैं। हम चाहते हैं कि इन दीवारों को बंद किया जाए। वहीं राष्ट्रीय मुद्दा भी देश की सुरक्षा और विकास का है। एससी लूथरा, उप प्रधान सीनियर सिटीजन एसोसिएशन कांप्लेक्स के साथ प्रशासन और नगर निगम अनदेखी करता आ रहा है।

मॉडर्न कांप्लेक्स के निवासियों की काफी समय से मांग है कि मॉडर्न कांप्लेक्स का नाम बदल कर सेक्टर-26 ईस्ट या सेक्टर-13 कर दिया जाए, लेकिन हमारी मांग को हर बार खारिज कर दिया जाता है। इसका खमियाजा हमें भुगताना पड़ रहा है क्योंकि न तो इलाके का गांव के तर्ज पर विकास हो रहा है और न ही सेक्टर की तर्ज पर। इसलिए मैं अपील करूंगा कि मॉर्डन कांप्लेक्स के सभी लोग वोट जरूर डालें ताकि नेताओं को हमारे वोट भी महत्व हो। इसके अलावा राष्ट्रीय मुद्दा देश में बेहतर सरकार और स्थिर सरकार लाना है। जीएस बराड़, सदस्य सीनियर सिटीजन हर चुनाव में नेता आते हैं और वादे कर चले जाते हैं।

कांप्लेक्स में सबसे बड़ा मुद्दा बुजुर्गों और महिलाओं की सुरक्षा है। इस मुद्दे को लेकर हम कई बार सांसद और प्रशासन से गुहार लगा चुके हैं। सांसद ने वादा किया था कि सुरक्षा के लिए इलाके में डेढ़ सौ सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे, लेकिन अभी तक सीसीटीवी लगने के बात शुरू भी नहीं हुई। कांप्लेक्स में ई संपर्क सेंटर खोलने की मांग की जो अभी तक पूरी नहीं हुई। इसलिए मैं लोगों से अपील करूंगी कि इस बार ज्यादा से ज्यादा वोटिंग करें, ताकि हम लोग भी नेताओं के आगे अपनी मांग रखे तो वो हमारी मांगों को ध्यान रख कर काम करें।

उर्मिल गुप्ता, महिला सदस्य, सीनियर सिटीजन एसोसिएशन मेरा मुद्दा है कि कांप्लेक्स में कई बुजुर्ग ऐसे हैं जिनकी उम्र 80 साल से अधिक है। उन लोगों के बच्चे ज्यादातर विदेश या अन्य शहरों में नौकरी करते हैं। वो बुजुर्ग घर पर अकेले रहते हैं। उन बुजुर्गो की सुरक्षा के लिए योजना बनानी चाहिए।

स्थानीय पुलिस को आदेश दिए जाएं कि वह हर दो सप्ताह के बाद पुलिस उन बुजुर्गों के घर पर जाकर उनके बारे में जानकारी लें। थाना प्रभारी या बीट इंचार्ज के पास उन सभी बुजुर्गों की डिटेल हो ताकि समय पर बुजुर्ग पुलिस की मदद ले सकें। इसके अलावा हम सभी लोगों से अपील करते हैं कि मतदान करना हमारा फर्ज है। वोट जरूर डालें ताकि केंद्र में एक सशक्त सरकार बन सकें।
त्रिलोक सिंह, वरिष्ठ सदस्य सीनियर सिटीजन एसोसिएशन।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.