Move to Jagran APP

खाते सीज होने की चर्चाओं को सिद्धू बताया साजिश, कहा- आयकर रिटर्न में काेई गड़बड़ नहीं

पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने आयकर रिटर्न में गड़बड़ी के कारण अपने दो बैंक खाते सीज करने की चर्चाओं को गलत करार दिया है। उन्‍होंने इसे साजिश करारा दिया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 30 Mar 2018 01:32 PM (IST)Updated: Fri, 30 Mar 2018 09:01 PM (IST)
खाते सीज होने की चर्चाओं को सिद्धू बताया साजिश, कहा- आयकर रिटर्न में काेई गड़बड़ नहीं
खाते सीज होने की चर्चाओं को सिद्धू बताया साजिश, कहा- आयकर रिटर्न में काेई गड़बड़ नहीं

जेएनएन, जालंधर/चंडीगढ़। पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर चर्चाओं में हैं। आयकर विभाग द्वारा उनके दो बैंक खातों को सीज करने की खबरों से पंजाब में राजनीतिक माहौल गर्म हाे गया। चर्चा ज्‍यादा फैली ताे सिद्धू सामने आए और इसे गलत करार दिया। सिद्धू ने कहा, इस तरह की कोई बात नहीं है आैर साजिश के तहत यह झूठ फैलाया जा रहा है। आयकर रिटर्न में कोई गड़बड़ नहीं हुई है।

loksabha election banner

बता दें कि कुछ निजी टीवी चैनलों ने एक एजेंसी के हवाले से बताया था कि आयकर विभाग ने नवजोत सिंह सिद्धू के दो बैंक खाते सीज कर दिया है। बताया गया कि आयकर विभाग ने उनकी रिटर्न में गड़बड़ी के चलते यह खाते सीज किए हैं। दूसरी ओर सिद्धू ने इस सब को कोरे झूठ का पुलिंदा बताया। सिद्धू ने कहा कि उनके खिलाफ षड्यंत्र के तहत इस तरह दुष्प्रचार करार किया जा रहा है।

विभाग की दो टूक, बिल पेश करो या टैक्स भरो, सिद्धू बोले-दुष्प्रचार

बताया जाता है कि सिद्धू पर आरोप है कि उन्होंने पूरा टैक्स अदा नहीं किया है। टीवी चैनलों की खबरों में बताया कि  2014-15 के रिटर्न में सिद्धू ने जो खर्चे दिखाए हैं उनके बिल पेश नहीं किए थे। सूत्रों के हवाले से बताया गया कि रिटर्न में सिद्धू ने कपड़ों पर 28 लाख, यात्र पर 38 लाख से ज्यादा, फ्यूल पर करीब 18 लाख, स्टाफ की सेलरी पर 47 लाख से ज्यादा का खर्च दिखाया है।

यह भी पढ़ें: लुधियाना की जाह्नवी ने नौ दिन पहले ही कहा था, अर्थशास्त्र का पेपर होगा लीक

बताया जाता है कि इस पर आयकर विभाग ने सिद्धू को टूक कहा कि या तो वो बिल पेश करें या फिर टैक्स अदा करें। यह भी चर्चा है कि इसे लेकर विभाग की तरफ से सिद्धू को तीन नोटिस भी जारी किए गए। इसके बाद 14 फरवरी को विभाग ने सिद्धू के दो खाते सीज कर 58 लाख की रिकवरी की।

दूसरी ओर, सिद्धू ने इन आरोपों को नकार दिया है। उनका कहना है कि मेरा इनकम टैक्स पूरी तरह से सही है, पिछले 10 साल से कुछ भी गलती नहीं की है। सिद्धू ने कहा है कि करीब डेढ़ माह पूर्व आयकर विभाग से उनके पुराने पते पर आयकर रिकवरी संबंधी नोटिस जरूर आया था। सिद्धू का कहना है कि ऐसा इसलिए हुआ था क्योंकि उनके दिल्ली के बैंक अकाउंट पर पुराने पते दिए गए थे अब वह उस पते पर नहीं रहते हैं मंत्री बनने के बाद उनका पता चेंज हो गया है इसलिए विभाग को भी इसकी पूरी जानकारी नहीं थी।

यह भी पढ़ें: सुखबीर की चुनौती- आरोप साबित करो मैं सियासत छोड़ दूंगा, नहीं तो मनप्रीत छोड़ें

------

'' मुझ पर आयकर को लेकर फिलहाल मौजूदा समय में कोई कारवाई नहीं हुई है। करीब डेढ़ महीने पहले आयकर विभाग की तरफ से मेरे पुराने पते पर आयकर रिकवरी संबंधी नोटिस आया था। इसकी जानकारी मिलते ही संबंधित राशि जमा करवा दी गई थी। इसके साथ ही विभाग को नए पते के बारे में भी सूचना दे दी गई थी।

                                                                                                   - नवजोत सिद्धू, निकाय मंत्री, पंजाब।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.