Move to Jagran APP

Diwali से पहले ही शुरू हो जाएगी डपिंग ग्राउंड में बने कचरे की सफाई, सांसद करेंगी उदघाटन Chandigarh News

नगर निगम ने अभी इस काम को शुरू करने के लिए 17 अक्टूबर की तारीख तय की है।सांसद किरण खेर से इस काम का उदघाटन करवाया जाएगा।

By Vipin KumarEdited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 12:33 PM (IST)Updated: Thu, 03 Oct 2019 04:03 PM (IST)
Diwali से पहले ही शुरू हो जाएगी डपिंग ग्राउंड में बने कचरे की सफाई, सांसद करेंगी उदघाटन Chandigarh News
Diwali से पहले ही शुरू हो जाएगी डपिंग ग्राउंड में बने कचरे की सफाई, सांसद करेंगी उदघाटन Chandigarh News

चंडीगढ़, [राजेश ढल्ल]। जिस काम के लिए लोग लंबे समय से इंतजार कर रहे थे वह काम दिवाली से पहले शुरू हो जाएगा। जी हां डडूमाजरा के डपिंग ग्राउंड में जो कचरे का पहाड़ बना हुआ है उसे प्रोसेस करने का काम इसी माह शुरू होने जा रहा है। नगर निगम ने अभी इस काम को शुरू करने के लिए 17 अक्टूबर की तारीख तय की है।सांसद किरण खेर से इस काम का उदघाटन करवाया जाएगा। मालूम हो कि स्मार्ट सिटी के तहत डडूमाजरा में लाखों टन कचरे को प्रोसेस करने का काम अलाॅट कर दिया गया है।यहां पर 50 लाख टन कचरा पड़ा हुआ है। इस काम को करने के लिए स्मार्ट सिटी का 34 करोड़ रुपये का खर्चा आ रहा है।

loksabha election banner

निगम ने कंपनी को डेढ़ साल का समय दिया

नगर निगम के अनुसार यहां पर पड़े सारे कचरे को प्रोसेस कर दिया जाएगा। इस काम के लिए कंपनी को डेढ़ साल का समय दिया गया है। नगर निगम के अनुसार इसके बाद यहां पर कचरा भी नहीं फेंका जाएगा।मालूम हो कि डडू माजरा के डंपिंग ग्राउंड में पड़ा कचरा इस एरिया के लिए ही नहीं लेकिन पूरे शहर के लिए दिक्कत बनी हुई है।मानसून के दिनों में यहां से पूरे शहर में दुर्गंध आती है पिछले लोकसभा चुनाव में भी भाजपा ने यहां से डंपिंग रोड को शिफ्ट करने का वायदा किया था।लेकिन नए डपिंग ग्राउंड के लिए प्रशासन को जमीन नहीं मिली। इसीलिए यहां पर पड़े लाखों टन कचरे को प्रोसेस करने का काम अलाॅट करने के लिए स्मार्ट सिटी के तहत काम करवाने का निर्णय लिया गया। राजेश कालिया भी जब मेयर बने थे तो उन्होंने डंपिंग ग्राउंड में पड़े कचरे से लोगों को मुक्ति दिलवाने का वायदा किया था।

16 एकड़ में पड़े कचरे को प्रोसेस किया जाएगाः मेयर

मेयर राजेश कालिया का कहना है कि उन्हें खुशी है कि उनके कार्यकाल में ही यह काम शुरू हो रहा है। उन्होंने इसके लिए नगर निगम कमिश्नर केके यादव का आभार व्यक्त किया है। स्मार्ट सिटी के तहत शहरवासियों को साल 2021 मार्च तक पूरी तरह से राहत मिल जाएगी।16 एकड़ में पड़े कचरे को प्रोसेस किया जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.