Move to Jagran APP

Tracksuit Scam : खिलाड़ियों को बांटे गए 50 से ज्यादा ट्रैकसूट, Testing के लिए भेजे गए सिर्फ कुछेक Chandigarh News

पिछले माह शहर में स्कूल नेशनल गेम्स का आयोजन हुआ था। इसमें खिलाड़ियों को कथित तौर पर घटिया क्वालिटी का ट्रैकसूट मुहैया करवाया गए थे।

By Vikas KumarEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 03:26 PM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 09:36 AM (IST)
Tracksuit Scam : खिलाड़ियों को बांटे गए 50 से ज्यादा ट्रैकसूट, Testing के लिए भेजे गए सिर्फ कुछेक  Chandigarh News
Tracksuit Scam : खिलाड़ियों को बांटे गए 50 से ज्यादा ट्रैकसूट, Testing के लिए भेजे गए सिर्फ कुछेक Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। School National Games में खिलाड़ियों को मिले ट्रैकसूट की खरीद में घपलेबाजी के आरोप लगने के बाद शिक्षा विभाग ने जांच करने का निर्णय लिया था। इसी कड़ी में विभाग ने स्कूल नेशनल गेम्स में खिलाड़ियों को दिए गए ट्रैकसूट को जांच के लिए लैब में भेज दिया है। विभाग की ओर से टेस्टिंग के लिए करीब 10 से ज्यादा ट्रैकसूट भेजे हैं। जबकि खिलाड़ियों को 50 से ज्यादा ट्रैकसूट बांटे गए थे। ऐसे में यह सवाल भी खड़ा हो रहा है कि जब खिलाड़ियों को 50 ट्रैक सूट बांटे गए थे तो फिर लैब टेस्टिंग के लिए 10 ट्रैक सूट ही क्यों भेजे गए।

loksabha election banner

ट्रैकसूट अपने साथ ही ले गए कई खिलाड़ी

वहीं जिला शिक्षा अधिकारी ऑफिस के एक अधिकारी ने नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर बताया कि दूसरे राज्यों से आए कई खिलाड़ी ट्रैकसूट अपने साथ ही ले गए। ऐसे में सभी ट्रैकसूट की जांच संभव नहीं है। सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि विभाग ने भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त एक लैब में ट्रैकसूट को टेस्टिंग के लिए भेजा है। अगर रिपोर्ट में यह पाया जाता है कि ट्रैकसूट बनाने में घटिया क्वालिटी का कपड़ा प्रयोग हुआ है, तो संबंधित व्यक्ति पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

घटिया क्वालिटी का कपड़ा इस्तेमाल करने के लगे थे आरोप

बता दें कि लुधियाना निवासी सुमित नाम के व्यक्ति ने आरोप लगाया कि ट्रैकसूट की खरीद में बड़ी घपलेबाजी हुई है। सुमित ने अपनी शिकायत में लिखा था कि ट्रैकसूट बनाने में जिस कपड़े का प्रयोग हुआ था, वह घटिया क्वालिटी का था। इस आरोप को गंभीरता से लेते हुए शिक्षा विभाग ने ट्रैक सूट की जांच करने का निर्णय लिया था। इस निर्णय के तहत शिक्षा विभाग ने स्कूल नेशनल गेम्स में खिलाड़ियों को दिए गए ट्रैकसूट को जांच के लिए लैब में भेज दिया है।

गौरतलब है कि पिछले माह शहर में स्कूल नेशनल गेम्स का आयोजन हुआ था। इसमें खिलाड़ियों को कथित तौर पर घटिया क्वालिटी का ट्रैकसूट मुहैया करवाया गए थे। वहीं शिक्षा विभाग ने इस बात का खंडन किया था।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.