जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : सोनू शाह की हत्या की लॉरेंस बिश्नोई के फेसबुक अकाउंट पर जिम्मेदारी लेने के बाद अलग-अलग पुलिस टीमें आइडी के असली या नकली होने का पता लगाने में जुटी हैं। हालांकि दूसरी ओर सोनू शाह के परिजन भी अपनी शिकायत में गैंगस्टर बिश्नोई और संपत नेहरा पर शक जाहिर कर चुके हैं। सूत्रों के अनुसार एक साल पहले राजस्थान पुलिस की पड़ताल में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर 165 से ज्यादा फेसबुक आइडी होने का मामला आने पर हरियाणा पुलिस से संचालकों को खोजने में मदद भी मांगी गई थी। इनमें गैंग के लोगों द्वारा 20 से 22 आइडी हर समय सक्रिय रखी जाती हैं। सभी सोशल आइडी को सरगना बिश्नोई की निशानदेही पर लॉरेंस गैंग के गुर्गें देश के अलग-अलग राज्यों में बैठकर ऑपरेट करते हैं। चंडीगढ़ के नाइट क्लब मालिक से मांगी है प्रोटेक्शन मनी

पंजाब-राजस्थान पुलिस की पूछताछ और पड़ताल में खुलासा करने के बाद तत्कालीन डीजीपी ने आलाधिकारियों को लेटर भी लिखा था। गैंगस्टर और गुर्गे अकसर सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरीके की पोस्ट कर अपनी सक्रियता दिखाते हैं। सितंबर महीने में नामी नाइट क्लब से प्रोटेक्शन मनी की डिमांड करने और सोनू शाह की हत्या करने के मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आया है। जबकि, अभी लॉरेंस बिश्नोई राजस्थान की जोधपुर जेल में बंद है।

आंध्रप्रदेश से गिरफ्तार किया गया था संपत नेहरा

बुड़ैल निवासी सोनू शाह की हत्या में गैंगस्टर संपत नेहरा से कुछ दिनों पहले विवाद होने का कारण सामने आया है। गैंगस्टर संपत नेहरा यूटी पुलिस के रिटायर्ड असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर का बेटा है। वह एथलीट भी रह चुका है। अपराध जगत में आने के बाद संपत नेहरा गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का खास बन गया था। नेहरा की लव स्टोरी भी काफी चर्चित रही है। संपत अपनी गर्लफ्रेंड से बात करता रहता था और पुलिस उसकी गर्लफ्रेंड के नंबर को ट्रेस कर आंध्रप्रदेश पहुंच गई थी। यहां हैदराबाद के साथ लगते शहर साइबराबाद के वेंकटरमन कॉलोनी से उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। जिसके बाद ट्रांजिट रिमांड लेकर एसटीएफ हरियाणा लेकर आई थी। राजस्थान पुलिस से यूटी पुलिस ने किया टाईअप

चंडीगढ़ में प्रोटक्शन मनी की डिमांड और अब सोनू शाह की हत्या कर जिम्मेदारी लेने में गैंगस्टर लॉरेस बिश्नोई के नाम आया है। यूटी पुलिस ने राजस्थान पुलिस से संपंर्क किया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार यूटी पुलिस दोनों मामलों में लॉरेंस से पूछताछ करेगी। इसके अलावा राजस्थान पुलिस से साथ मिलकर इस एंगल का पता लगाने में लगी है कि जोधपुर जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई किस तरह से सोशल मीडिया के माध्यम से अपने गुर्गों से जुड़कर चंडीगढ़ में वारदात करवा देता हैं।

सलमान खान को दे चुका है धमकी

दरअसल गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई समाज से है। बिश्नोई समाज काले हिरण की पूजा करता है। सलमान खान के काले हिरण शिकार मामले में लॉरेंस बिश्नोई ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!