चंडीगढ़, [राजन सैनी]। शहर में इस बार मानसून पिछले वर्ष के मुकाबले एक सप्ताह पहले ही आ जाएगा। मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्रपाल शर्मा ने बताया कि इस बार शहर में प्री मानसून 15 जून तक आने की उम्मीद है तो वहीं 24 जून तक शहर में मानसून आ सकता है। इस बार शहर में अच्छी बारिश हो सकती है। मानसून में 850 सेंटीमीटर तक बारिश होने की संभावना है।

पंजाब में 450 और हरियाणा में 500 सेंटीमीटर तक हो सकती है बारिश

सुरेंद्रपाल ने बताया कि देश में मानसून केरल राज्य में आ चुका है। बाकी राज्यों में भी जल्द पहुंच जाएगा। इस बार पूरे उत्तर भारत में अच्छी बारिश हो सकती है। शहर में भी इस बार अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है तो वहीं पड़ोसी राज्यों पंजाब में 450 और हरियाण में 500 सेंटीमीटर तक बारिश होने की संभावना है। इससे किसानों को खेतों में फसलों में भी मदद मिलेगी।

बारिश होने से तापमान सामान्य से सात डिग्री कम हुआ

शहर में मंगलवार को पहले धूप निकली। लेकिन दोपहर में अचानक आसमान में बादल छाए और बारिश शुरू हो गई। इस दौरान शहर का मौसम सुहावना हो गया। लोग इस मौसम का आनंद लेते हुए शाम को शहर के पार्को और सुखना लेक पर भी दिखाई दिए। वहीं, शहर का अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया गया जो कि सामान्य से सात डिग्री कम रहा। वहीं, न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री दर्ज किया गया।

आने वाले दिनों में शहर का मौसम

बुधवार को शहर में बादल छाए रह सकते हैं। शहर का अधिकतम तापमान 35 डिग्री तक रहने की उम्मीद है। वीरवार और शुक्रवार को शहर में बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश होने के आसार बने हुए हैं। अधिकतम तापमान 34 डिग्री रहने की संभावना है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!