Move to Jagran APP

लाकडाउन से मोहाली में 125 से ज्यादा शोरूम हुए खाली, दुकानदारों की प्रॉपर्टी टैक्स माफ करने की मांग

फेज-3बी2 मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन ने स्थानीय निकाय विभाग और नगर निगम कमिश्नर को पत्र लिखकर राहत देने की मांग की है। प्रधान जतिंदर पाल सिंह जेपी ने कहा कि इस समय व्यापारियों की आमदनी न के बराबर है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 04:15 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 04:15 PM (IST)
लाकडाउन से मोहाली में 125 से ज्यादा शोरूम हुए खाली, दुकानदारों की प्रॉपर्टी टैक्स माफ करने की मांग
मोहाली के दुकानदारों ने सरकार और निगम से प्रापर्टी टैक्स माफ करने की मांग की है। (सांकेतिक फोटो)

मोहाली, जेएनएन। शहर में पिछले सात महीनों में फेज-1 से लेकर 11 तक 125 से ज्यादा शोरूम खाली हो गए हैं। इन शोरूमों में पहली व दूसरी मंजिल पर बने केबिनों की संख्या अनगिनत है। कोरोना महामारी के दौरान लगे लंबे लॉकडाउन के कारण दुकानदारों को काफी नुकसान हुआ है। फिलहाल, शोरूम फिर से खुलने के आसार नजर नहीं आ रहे है। ऐसे में दुकानदारों ने मोहाली नगर निगम से प्रॉपर्टी टैक्स माफ करने की मांग की है। दुकानदारों का कहना है कि अगर विज्ञापन देने वाली कंपनियों के टैक्स माफ हो सकते है तो दुकानदारों का प्रॉपर्टी टैक्स क्यों नहीं माफ हो सकता है। इस समय दुकानदारों की आमदनी न के बराबर है।

loksabha election banner

इसे लेकर फेज-3बी2 मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन ने स्थानीय निकाय विभाग और नगर निगम कमिश्नर को पत्र लिखा है। एसोसिएशन के प्रधान जतिंदर पाल सिंह जेपी ने बताया कि लॉकडाउन के कारण व्यापारियों का काम लगभग ठप हो गया है। मोहाली में कई दुकानें बंद हो गईं हैं और जगह-जगह खाली हो चुकी दुकानों पर किराये के लिए खाली होने (टू-लेट) के बोर्ड लटके हैं। व्यापारियों और दुकानदारों को किराया देने और अन्य खर्च निकालने में भी काफी मुश्किल आ रही है। सरकार को भी व्यापारियों का ख्याल रखना चाहिए। प्रशासन को चाहिए कि जिस तरीके से विज्ञापन एजेंसियों की फीस माफ की गई है, उसी तरह दुुकानदारों और व्यापारियों को भी प्रॉपर्टी टैक्स और बिजली के भारी भरकम बिल में राहत दी जाए।

एसोसिएशन के उप प्रधान अशोक बंसल, महासचिव वरुण गुप्ता, ज्वाइंट सचिव नवदीप बंसल, सतिंदर सिंह सैनी, अभिशांत, कैशियर जतिंदर सिंह ढींगरा ने कहा कि सरकार उनकी मांग पर गंभीरता से विचार करे। इसको लेकर जल्द से जल्द कदम उठाए जाए और प्रॉपर्टी टैक्स को माफ किया जाए ताकि दुकानदारों को थोड़ी राहत मिले।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.