Move to Jagran APP

Mohali Mercedes Hit & Run Case: पुलिस ने रिक्रिएट किया एक्सीडेंट सीन, हुआ नया खुलासा

बीते शनिवार को मोहाली के एयरपोर्ट रोड पर मर्सिडीज और अर्टिका टैक्सी के बीच टक्कर के बाद तीन लोगों की मौत हो गई थी। वहीं मोहाली पुलिस ने बुधवार को एक्सीडेंट सीन रिक्रिएट किया। इस दौरान पुलिस के अलावा प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। वहीं मामले में नया खुलासा हुआ है।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Wed, 24 Mar 2021 02:40 PM (IST)Updated: Wed, 24 Mar 2021 02:40 PM (IST)
Mohali Mercedes Hit & Run Case: पुलिस ने रिक्रिएट किया एक्सीडेंट सीन, हुआ नया खुलासा
मोहाली जिस जगह पर हादसा हुआ था वहां एक्सीडेंट सीन रिक्रिएट किया गया।

मोहाली, जेएनएन। Mohali Mercedes Hit & Run Case: मोहाली के बहुचर्चित मर्सिडीज हिट एंड रन केस को लेकर पुलिस ने हादसे वाली जगह एक्सीडेंट सीन रिक्रिएट किया। बीते शनिवार सुबर मोहाली के एयरपोर्ट रोड पर तेज रफ्तार मर्सिडीज चालक की लापरवाही के वजह से तीन लोगों की जान चली गई थी। इस मामले में बुधवार को मोहाली पुलिस ने घटना स्थल पर सीन रिक्रिएट किया। मौके पर डीएसपी सिटी-1 गुरशेर संधू, नगर निगम के एक्सईएन राजबीर सिंह सहित पुलिस व निगम के अन्य अधिकारी मौजूद रहे। करीब पौने घंटे अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।

loksabha election banner

इस दौरान मौके पर इस बात का खुलासा हुआ है कि जिस जगह पर एक्सीडेंट हुआ वहां पर रोड पर लाइट बंद थी। वहां बिल्कुल अंधेरा पसरा हुआ था। वहीं, उक्त जगह पर दुघर्टना संभावित पहले ही घोषित किया जा चुका है। जहां पर पुलिस की ओर से हाई सिक्योरिटी सीसीटीवी कैमरे लगा रखे हैं जोकि आठ सौ मीटर की रेंज तक काम करते हैं। डीएसपी गुरशेर संधू ने कहा कि लाइट नहीं जल नहीं थी। इस बारे में निगम को कहा गया है कि बंद पड़ी लाइटों को ठीक करवाया जाए। जो क्षेत्र गमाडा के अधीन आते हैं वहां गमाडा को कहा जाएगा। डीएसपी ने बताया कि उक्त सड़क पर ज्यादा हादसे न हो इसलिए सड़क पर प्लास्टिक स्ट्रीप लगा दी गई है। एक बार फिर से शहर में एक्सीडेंट संभावित क्षेत्रों का सर्वे करवाया जा रहा है ताकि वहां पर सड़क दुघर्टनाओं को रोकने के लिए जरूरी इंतजाम किए जा सके।

आरोपित को न्यायिक हिरासत भेजा दो फरार

डीएसपी गुरशेर संधू ने बताया कि आरोपित सम्राट को बुधवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। डीएसपी ने कहा कि मामले में जो बाकि के दो आरोपित हैं उन्हें पकड़ने के लिए छापामारी की जा रही है। जल्द ही दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ऐसे हुआ था हादसा, शराब के नशे में था आरोपित सम्राट

आरोपित मर्सिडीज चालक सम्राट के पहले भी चंडीगढ़ में खतरनाक ड्राइविंग करने के आरोप में दो चालान कटे हुए हैं। यह बात पुलिस की जांच में सामने आई है। एक चालान दिसंबर, 2020 और दूसरा 13 मार्च, 2021 को हुआ था। मर्सिडीज चालक सम्राट से पूछताछ में सामने आया है कि प्रभनूर उसका दोस्त था, जबकि चंडीगढ़ के सेक्टर-9 निवासी अर्जुन प्रभनूर का दोस्त है। उसके बारे में उसे ज्यादा जानकारी नहीं है। पुलिस जांच में साफ हो चुका है हादसे के समय सभी आरोपित नशे में थे। सम्राट के पास ड्राइविंग लाइसेंस भी नहीं था। बीते शनिवार सुबह  तेज रफ्तार मर्सिडीज ने एक अर्टिगा कार को हिट करने के बाद साइकिल सवार दो लोगों को रौंद दिया था। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई थी। इनमें धर्मप्रीत और अंकुश नरूला एक यूएस बेस्ड कंपनी में काम करते थे। जबकि तीसरा राम प्रसाद एक नामी भारतीय कंपनी में जॉब करता था। जबकि तीन घायल अस्पताल में हैं और उनकी हालत में सुधार हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.