मोहाली, जेएनएन। शहर को बरसात के दिनों में जलभराव से बचाने के लिए किसी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है। मोहाली के मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू ने चेताया है कि अगर इस बार जलभराव हुआ तो काम करवाने वाले अधिकारी व कर्मचारी नपेंगे। काम करवाने में किसी तरह की कोताही न बरती जाए। सिद्धू ने कहा कि शहर के हर सेक्टर  व फेज में ड्रेनेज व रोड़ गलियों की साफ सफाई का काम पूरा हो गया है। नगर निगम पूरी रणनीति के साथ जुटा हुआ है।

रोड गलियों के निर्माण, रिपेयर और सफाई का काम शुरू करवाने के बाद मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू ने कहा कि एन चौ की साफ सफाई का काम भी तेजी से चल रहा है। इसमें प्रत्येक इलाके के लिए अधिकारियों को तैनात कर दिया गया है, वह सारी स्थिति पर नजर रखेंगे और अगर सडक़ पर पानी जमा होने के कारण किसी के घर में बरसात का पानी भरा तो उस क्षेत्र के  जिम्मेदार अधिकारी नपेंगे। मेयर ने बरसाती पानी से निपटने के लिए अधिकारियों को उचित प्रबंध करने के आदेश दिए हैं। मेयर ने साफ किया है कि जिन क्षेत्रों में ज्यादा जलभराव होता है वहां अतिरिक्त सतर्कता बरती जाए।

मेयर ने अधिकारियों को साफ किया है कि जलभराव शहर में कई सालों से एक बड़ा मुद्दा बना हुआ है। हर बार बरसातों में पानी से लोगों का नुकसान होता है। लाखों रुपये इस समस्या को दूर करने के लिए खर्च किए जा चुके हैं। लेकिन अब वह इस समस्या का हल चाहते हैं। ऐसे में तय समय इस समस्या को गंभीरता से लिया जाए। प्रत्येक एरिया के नियुक्त अधिकारी अपने एरिया में उचित काम करे।

मेयर ने कहा कि सेक्टर-66, 67, 68, 60 सेक्टर-76 से 80 की रोड गलियों की सफाई, रिपेयर व नई गलियां बनाने का काम चल रहा है। शहर के अन्य हिस्सों में स्ट्रॉर्म वाटर की लाइनों की मरम्मत से लेकर अन्य काम किए जा रहे हैं। फेज-11 से शाहीमाजरा तक सडक़ पर सीवरेज डालने के लिए खुदाई की गई थी। जिसकी वजह से सडक़ टूटी पड़ी हुई है। ऐसे में उक्त सडक़ को पहल के आधार पर सुधारा जाए, ताकि बरसात के दिनों में यह काम पूरा हो चुका हो।