जागरण संवाददाता, मोहाली। मोहाली पुलिस ने लाखों रुपये की नकदी पकड़ी है। पंजाब विधानसभा चुनाव के लेकर मोहाली पुलिस हाई अलर्ट पर है। ऐसे में हर संदिग्ध पर पुलिस की पैनी नजर रहती है। पुलिस ने बीते सप्ताह भी एक युवक को पांच लाख रुपये कैश के साथ पकड़ा था। ऐसे में एक बार फिर पुलिस ने दो लोगों को अलग-अलग लाखों रुपये कैश के साथ पकड़ा है। 

मोहाली के फेज-11 पुलिस ने दो लोगों से 13 लाख रुपये बरामद कर उन्हें गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपित पकड़े गए कैश के बारे में कोई दस्तावेज नहीं दिखा सके, न ही कोई सबूत पेश कर सके। फेज-11 पुलिस थाना प्रभारी गगनदीप सिंह ने बताया कि पुलिस ने फेज-10 स्थित पुरानी चुंगी के पास नाकाबंदी के दौरान चंडीगढ़ नंबर की कार को रोक कर तलाशी ली। इसमें से 7 लाख रुपये कैश मिला। इसके कुछ देर बाद नाके पर हिमाचल नंबर की कार सवार व्यक्ति को रोककर तलाशी ली तो उसके कब्जे से 6 लाख रुपये की कैश बरामद हुआ। वह भी इस संबंधी कोई सबूत नहीं दिखा सका। पुलिस ने दोनों लोगों से मिले कैश को जब्त कर लिया है। वहीं, पुलिस ने अभी तक पकड़े गए लोगों के नाम का खुलासा नहीं किया है।

पुलिस ने पकड़ा नशा तस्कर, सवा किलो गांजा बरामद

इधर, फेज-8 थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक नशा तस्कर को 1 किलो 200 ग्राम गांजा सहित गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान जसवीर सिंह गांव नानुमाजरा मोहाली के रूप में हुई है। जांच अधिकारी भूपिंदर सिंह ने बताया की आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। बीती रात करीब 8 बजे चंडीगढ़ की तरफ से बाइक पर आ रहा एक व्यक्ति पुलिस नाका देख कर घबरा गया और उसने अपना रास्ता बदल लिया। पुलिस को उसपर शक हुआ तो उसके पकड़ लिया गया। उसकी बाइक की तलाशी ली गई तो उसकी फ्यूल टैंक में लिफाफा मिला जिसमें 1 किलो 200 ग्राम गांजा रखा हुआ था। पुलिस ने उसे तुरंत गिरफ्तार कर उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया।

Edited By: Ankesh Thakur