रोहित कुमार, मोहाली। विपक्ष के हंगामे के बीच मोहाली नगर निगम की बैठक में सभी प्रस्तावों को सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया। पशु पालकों को डेयरी शेड बना कर लीज पर देने पर आजाद ग्रुप की ओर से जमकर हंगामा किया गया। 50 पार्षदों वाली नगर निगम की बैठक में मंगलवार को सिर्फ 30 ही पार्षद ही पहुंचे। विपक्ष की पार्षद हरजिंदर कौर वैदवान और गुरमीत कौर शेड लीज देने के विरोध में मेयर के सामने जाकर प्रदर्शन करने लगी। गुरमीत कौर ने आरोप लगाया कि मेयर ने उनसे कहा कि बीबां तू घर चली जा, तेरी तां उम्र हो गई। इसके विरोध में बैठक खत्म होने के बाद गुरमीत कौर ने मेयर के कमरे के बाहर धरने पर बैठ गईं। उधर, मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू ने आरोप को निराधार बताया। मेयर ने कहा कि गुरमीत कौर को सुनने में गलती लगी है। गुरमीत कौर ने बतया कि जमीनों को लीज पर देना, जमीनों पर कब्जा करना है।

वहीं, पार्षद हरजिंदर कौर ने कहा कि सवाल मेयर से किया जाता है, जबाब पार्षद देते हैं। ऐसे में मेयर किस लिए हैं? इससे अच्छा तो बैठक ही न की जाए। हरजिंदर कौर ने कहा कि ये बैठक सिर्फ लोगों को मूर्ख बनाने के लिए की जाती हैं। शहर के विपक्षी पार्षदों के वार्डों में कोई काम नहीं हो रहा।

बैठक मोहाली प्रस्ताव पास किया गया कि नगर निगम सेक्टर 74 और 91में 13.30 एकड़ जमीन में से 3.54 एकड़ जमीन में डेयरी शेड विकसित करेगा। इसके साथ साथ करीब 41 लाख रुपये की लागत से जेसीटी के पास चिल्ड्रन पार्क का निर्माण किया जाएगा। मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान सीनियर डिप्टी मेयर अमरीक सिंह सोमल, डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी व निगम कमिश्रर कमल गर्ग मौजूद रहे।

Edited By: Pankaj Dwivedi