Move to Jagran APP

मोहाली निगम चुनावः शिअद ने जारी की 28 उम्मीदवारों की सूची, पूर्व पार्षदों की पत्नियों को बनाया प्रत्याशी

मोहाली नगर निगम चुनाव को लेकर राजनीतिक दरों ने अपने-अपने उम्मीदवारों को सूचियां तैयार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। शिरोमणि अकाली दल ने अपने 28 प्रत्याशियों की सूची भी जारी कर दी है। शिअद ने पूर्व पार्षदों की पत्नियों और माताओं को प्रत्याशी बनाया है।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 01:58 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 01:58 PM (IST)
मोहाली निगम चुनावः शिअद ने जारी की 28 उम्मीदवारों की सूची, पूर्व पार्षदों की पत्नियों को बनाया प्रत्याशी
मोहाली निगम चुनाव को लेकर शिअद ने उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

मोहाली, [रोहित कुमार]। मोहाली नगर निगम चुनाव (Mohali MC Polls) को लेकर बिसात बिछने लगी है। चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के नामों की सूचियां फाइनल होने लगी हैं। कांग्रेस के बाद अब शिरोमणि अकाली दल (SAD) ने अपने 28 उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए हैं। शिअद का कौन उम्मीदवार किस वार्ड से मैदान में उतरेगा ये फाइनल हो गया है। कांग्रेस ने भले ही अपने सभी उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर लिए हो लेकिन अभी तक कांग्रेस की ओर से इस की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

loksabha election banner

ध्यान रहे कि मोहाली नगर निगम चुनाव को लेकर कांग्रेस की पूरी कमान सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने संभाली हुई है। शिअद की ओर से जो 28 नामों की सूची जारी की गई है। उसमें पार्टी ने कई पूर्व पार्षदों की पत्नियों पर दांव खेला गया है।

अकाली दल ने वार्ड नंबर 3 से पूर्व पार्षद गुरमुखसिंह सोहल की पत्नी, वार्ड नंबर छह से पूर्व पार्षद हरमन प्रीत सिंह प्रिंस की पत्नी इंद्रपीत कौर प्रिंस, वार्ड नंबर 25 से अमर कौर सिंबली जोकि पूर्व पार्षद परमिंदर सिंह की मां है, वार्ड नंबर 29 से पूर्व पार्षद सतवीर सिंह धनोआ की पत्नी कुलदीप कौर धनोआ, वार्ड नंबर-33 से पूर्व अकाली पार्षद परमिंदर सिंह सोहाना की पत्नी हरजिंदर कौर सोहाना पर दांव खेला गया है।

शिअद की ओर से नामों को फाइन करने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है। जिस की कमान आनंदपुर साहिब से पूर्व सांसद सदस्य प्रेम सिंह चंदूमाजरा के हाथ में है। इस कमेटी में हालांकि पूर्व मेयर कुलवंत सिंह भी शामिल है। लेकिन कुलवंत गुट के कितने उम्मीदवारों को टिकट मिली ये पूरी सूची फाइनल होने के बाद ही पता चलेगा।

फिलहाल भाजपा की ओर से उम्मीदवारों के नाम जल्द फाइनल करने का दावा ही किया जा रहा है। कृषि कानूनों को लेकर शिअद और भाजपा की राह अलग अलग  हो चुकी है। पहले शिअद और भाजपा मिल कर चुनाव लड़ते थे इस लिए उम्मीदवारों फाइल दोनों की रजामंदी से होता था। लेकिन अब राहें अलग है। आप भी जल्द उम्मीदवार घोषित कर सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.