Move to Jagran APP

आइएसआइ के इशारे पर बब्बर खालसा व गैंगस्टरों ने किया था पंजाब पुलिस इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर हमला

Mohali Blast Case मोहाली में पंजाब इंटेलिंजेंस की बिल्डिंग में ग्रेनेड हमला आतंकी हमला था। डीजीपी वीके भावरा ने कहा कि यह हमला आइएसआइ के इशारे पर बब्बर खालसा व पंजाब में सक्रिय गैंगस्टरों ने अंजाम दिया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 13 May 2022 03:49 PM (IST)Updated: Fri, 13 May 2022 05:19 PM (IST)
आइएसआइ के इशारे पर बब्बर खालसा व गैंगस्टरों ने किया था पंजाब पुलिस इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर हमला
मीडिया कर्मियों से बातचीत करते डीजीपी वीके भावरा। जागरण

जागरण संवाददाता, मोहाली। पंजाब डीजीपी वीके भावरा ने कहा कि मोहाली में पुलिस इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर आतंकी हमला हुआ था। आतंकी हमले को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ के इशारे पर बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआइ) और पंजाब में सक्रिय गैंगस्टरों ने अंजाम दिया।

loksabha election banner

डीजीपी ने कहा कि हमले की साजिश कनाडा में बैठे गैंगस्टर लखबीर सिंह लाडा ने रची। लाडा पाकिस्तान में बैठे गैंगस्टर हरविंदर सिंह रिंदा का करीबी है। डीजीपी वीके भावरा ने बताया कि अब तक इस मामले में छह आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। हालांकि राकेट दागने वाला मुख्य हमलावर अभी पकड़ से बाहर है।जिसकी तलाश जारी है। डीजीपी का दावा है कि हमले में शामिल बाकी आरोपितों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

अब तक इन ये हुए गिरफ्तार

पुलिस की ओर से गिरफ्तार किए गए आरोपितों में तरनतारन का कंवर बाठ, बलजीत कौर, बलजिंदर रैंबो, अनंतदीप सोनू और जगदीप कंग शामिल हैं। छठा आरोपित निशान सिंह है, जिसे फरीदकोट पुलिस ने दूसरे केस में गिरफ्तार कर रखा है । इस केस में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

इनसे हो रही पूछताछ

राकेट दगाने वाले तरनतारन के चढ़त सिंह का साथ नोएडा के मुहम्मद नसीम आलम और मोहम्म्द सरफराज ने दिया। दोनों को अरेस्ट किया गया है। अलाम और सरफराज दोनों मूलरूप से बिहार के रहने वाले हैं। डीजीपी भावरा ने कहा कि उक्त दोनों से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही इस बारे में जानकारी दी जाएगी।

जगदीप कंग नौ दिन के पुलिस रिमांड पर

मोहाली में पंजाब पुलिस इंटेलिजेंस मुख्यालय में ग्रेनेड हमले के मामले में एसएसओसी की टीम ने जगदीप कंग को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। जगदीप को शुक्रवार को मोहाली कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 9 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। जगदीप कंग पंजाबी गायक करन औजला का नजदीकी बताया जा रहा है।

वहीं, हमले के मामले में मुख्य आरोपित निशान सिंह को मोहाली लाया गया है, जहां पर उससे लगातार पूछताछ की जा रही है। निशान सिंह ने बताया है कि उसने पाकिस्तान से ड्रोन के माध्यम से आए राकेट लांचर को हमलावरों को सौंपा था और हमलावर इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर हमला करने के बाद उत्तर प्रदेश की ओर भागे हैं। इसके बाद पंजाब पुलिस की तीन टीमें उत्तर प्रदेश में लगातार हमलावरों की तलाश कर रही हैं और छापेमारी जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.