Move to Jagran APP

सीमा विवाद में उलझी मोहाली और चंडीगढ़ पुलिस, युवक पर गोली चलाने वाले घूम रहे बेखौफ

सेक्टर-31 चंडीगढ़ व सोहाना थाने की पुलिस ने कार्रवाई करने से साफ इंकार कर दिया है जबकि हमलावर सरेआम घूमकर अवैध शराब का कारोबार कर रहे हैं।

By Edited By: Published: Sun, 20 Sep 2020 04:39 PM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 09:17 AM (IST)
सीमा विवाद में उलझी मोहाली और चंडीगढ़ पुलिस, युवक पर गोली चलाने वाले घूम रहे बेखौफ
सीमा विवाद में उलझी मोहाली और चंडीगढ़ पुलिस, युवक पर गोली चलाने वाले घूम रहे बेखौफ

मोहाली, जेएनएन। रंजिश के चलते दो सितंबर को गांव फैदां में युवक पर फायरिंग मामले में 19 दिन बीत जाने के बाद भी सीमा विवाद को लेकर चंडीगढ़ व मोहाली पुलिस एक दूसरे का एरिया बताकर केस लेने से इंकार कर रही है। पीड़ित युवक अंकित का कहना है कि सेक्टर-31 चंडीगढ़ व सोहाना थाने की पुलिस ने कार्रवाई करने से साफ इंकार कर दिया है, जबकि हमलावर सरेआम घूमकर अवैध शराब का कारोबार कर रहे हैं। अंकित का आरोप है कि हमलावर उसे अभी भी धमकियां दे रहे हैं और कह रहे हैं कि शिकायत के बावजूद पुलिस उनका कुछ नहीं बिगाड़ सकी।

loksabha election banner

सवाल.. आखिर हमलावरों को पकड़ेगा कौन?

मोहाली और चंडीगढ़ पुलिस केस लेने से इंकार कर रही है तो ऐसे में सवाल उठता है कि आरोपियों पर कौन कार्रवाई करेगा और उन्हें कौन पकड़ेगा। दोनों ही क्षेत्रों की पुलिस के कारनामों का सीधा फायदा आरोपित उठा रहे हैं, जो अब सीमा विवाद में उलझी पुलिस को परवाह किए बिना दोबारा से गैर कानूनी धंधा करने लगे हैं। क्यों उलझी दोनों इलाकों की पुलिस दो सितंबर को गांव फैदां के अंकित पर उसी के गांव के युवक शम्मी ने अपने साथियों सहित गोली चला दी थी। गोली जगतपुरा से चलाई गई जो मोहाली का एरिया है, लेकिन गोली के खोल गांव फैदां में मिला, यह एरिया चंडीगढ़ के सेक्टर-31 थाने के अंतर्गत आता है। अब वहां न तो सीसीटीवी कैमरे हैं, जिससे साफ हो सके कि गोली कहां से चली।

पहले फैसला हुआ था कि एरिया सोहाना थाने का है तो सोहाना थाने की पुलिस ने जांच शुरू की, लेकिन मामला मोहाली पुलिस के अफसरों के पास पहुंचा तो फिर विवाद हुआ कि एरिया चंडीगढ़ पुलिस का ही है। उधर, चंडीगढ़ पुलिस के अफसरों ने भी उनका एरिया होने से इंकार किया। अंत में सोहाना थाने की पुलिस ने जीरो एफआइआर दर्ज कर मामले की जांच चंडीगढ़ सेक्टर-31 थाना पुलिस को सौंप दी। वहीं, चंडीगढ़ पुलिस इंकार कर रही है कि उनके पास कोई एफआइआर नहीं आई और न ही उनका एरिया है। हमलावर इस बात का फायदा उठाकर पीड़ित अंकित को धमकियां दे रहे हैं। अंकित का कहना था कि सोहाना थाना पुलिस ने केवल तीन लोगों ले खिलाफ जीरो एफआइआर दर्ज की है जबकि मामले का असल आरोपित सुखविंदर सिंह बिट्टू को मामले में नामजद ही नहीं किया है। इससे पहले फैदां गांव में हुई वारदातों की एफआइआर सेक्टर-31 थाने में दर्ज हुई है। लेकिन अब जानबूझ कर केस नहीं लिया जा रहा।

हमने जीरो एफआइआर दर्ज करके चंडीगढ़ पुलिस को भेज दी है।

-हरजिंदर सिंह, सब इंस्पेक्टर सोहाना थाना।

हमारे पास कोई एफआइआर नहीं आई। हमने तो केस मोहाली पुलिस को सौंप दिया है।

-परविंदर कौर, एसएचओ सेक्टर-31 थाना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.